Surajpur News : पुलिस ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी!

बाल सुरक्षा के तहत बच्चों को दी जा रही है कई महत्वपूर्ण जानकारियां

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देश पर स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात पुलिस ने शा.उ.मा.वि. कृष्णपुर के विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। उन्होंने बच्चों से जिम्मेदार बनने और समाज में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का भी आह्वान कर कहा कि यातायात के नियमों का सभी को पालन करना चाहिए। उन्होंने दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, ट्रिपल राइडिग न करने, निर्धारित गति में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

img 20211119 wa00151329220257088588329

स्कूल के प्राचार्य को कहा कि बच्चों को बताया कि बिना लाइसेंस के गाड़ी न चलाए और न ही चलाने दें। बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। नशे में किसी को वाहन न चलाने दें। घर में जाकर अपने अभिभावक और पड़ोसियों को भी अपने माध्यम से सुरक्षा के प्रति जागरूक करें।

img 20211119 wa00145376608632832794802

गुरूवार को थाना सूरजपुर, ओड़गी, चांदनी, भटगांव, चौकी चेन्द्रा, करंजी, तारा, कुदरगढ़ के पुलिस अधिकारियों ने बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत अपने-अपने क्षेत्र के स्कूलों/महाविद्यालय में जाकर स्कूली बच्चों को गुड टच-बैड टच, यातायात नियम, साइबर सुरक्षा, पाक्सो एक्ट, जेजे एक्ट, मानव तस्कारी, नशा के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दिया। सूरजपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान हिम्मत, समर्पण, अग्रसर के बारे में विस्तृत जानकारी से स्कूली बच्चों को अवगत कराया गया।