पुलिस कस्टडी में जेई की मौत… चौकी प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मी लाइन अटैच.. अब न्यायिक जांच होगी

सूरजपुर। पुलिस कस्टडी में बिजली विभाग के जूनियर इंजिनियर पूनम कतलम के मौत के मामले में जिले के एसपी ने बड़ी कारवाई की है। चौकी प्रभारी सहित 10 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है, साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच सौपते हुए न्यायिक जांच के लिए सहमती दे दी है।

ग़ौरतलब है कि सूरजपुर के लटोरी चौकी स्थित करवां सब स्टेशन में 22 नवंबर की रात शराब पार्टी के बाद मारपीट हुई थी। जिसके बाद हरिश्चंद्र राजवाडे नामक युवक की मौत हुई, जिसका शव सब स्टेशन के बाहर ही पड़ा मिला था। पुलिस पूछताछ में जेई पूनम कतलम सहित चार की पहचान हत्यारोपी के रुप में हुई। आरोपियों में से एक पूनम कतलम को शाम क़रीब चार बजे अस्पताल पहुँचाया गया। जहां तड़के उसकी मौत हो गई।

पुलिस का दावा है कि आरोपी पूनम कतलम को चौकी नहीं लाया गया था और पूछताछ के दौरान ही उसकी तबियत बिगड़ गई थी। हालाँकि शव को लेने पहुँचे परिजनों ने पुलिस के दावे को ग़लत बताया था। मृतक के भाई ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने हिरासत में उसके भाई के साथ मारपीट की। जिसको लेकर मृतक के परिजन और स्थानीय लोगो ने शव को रखकर NH-43 भी जाम कर दिया था, हालांकि, मृतक पूनम कतलम की शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है।

वहीं चौकी में पदस्थ चौकी प्रभारी एएसआई सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक गूड्डू कुशवाहा, मनोज पोर्ते, और आरक्षक सुनील एक्का, शोभनाथ कुशवाहा, विकास मिश्रा, देवदत्त दुबे, चंद्रसाय राजवाडे एवं मनेश्वर सिंह को लाईन अटैच कर दिया गया है।