भारत स्काउट गाइड संघ सूरजपुर का विभिन्न मुद्दों पर बैठक सम्पन्न, बैठक में शामिल हुए डीईओ

Surajpur: भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ सूरजपुर की बैठक सूरजपुर के नवीन कार्यालय में संपन्न हुई। इस बैठक में जिले के वार्षिक गतिविधियों पर चर्चा की गई। इस बैठक में राज्य के प्रतिनिधि के रूप में सहायक राज्य मुख्य आयुक्त एवं जिला प्रशिक्षण आयुक्त रामदत्त पटेल उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि, जिला सूरजपुर में स्काउटिंग गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई हैं। यहाँ अधिकांश विद्यालयों में स्काउट गाइड दल संचालित हो रही हैं। प्रत्येक वर्ष जिला सूरजपुर से अनेक स्काउट गाइड राज्यपाल पुरुस्कार से सम्मानित होते हैं। बैठक में मुख्य रूप से विगत और वर्तमान सत्र के अंशदान व पंजीयन की समीक्षा OYMS के पंजीयन की स्थिति, फ्लेग स्टीकर की जानकारी राज्यपाल अवार्ड के संबंध में चर्चा आदि प्रमुख विषयों पर जानकारी एवं चर्चा की गई। इसके अलावा आगामी जिला स्तरीय कब बुलबुल शिविर रोवर रेंजर समिट पर भी चर्चा की गई साथ ही गोवर्धन सिंह द्वारा लिखित स्काउटिंग की किताब भी जिला शिक्षा अधिकारी को प्रदान की गई।

बैठक में नवपदस्थ जिला शिक्षाधिकारी उपस्थित रहे

भारत स्काउट गाइड जिला संघ सूरजपुर के बैठक में नवपदस्थ जिला शिक्षाधिकारी राम ललित पटेल का जिला संघ सूरजपुर के द्वारा स्कार्फ व पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया तत्पश्चात बैठक की कार्यवाही शुरू की गई। इस बैठक में जिला शिक्षाधिकारी ने कहा स्काउट गाइड के सहयोग के लिए मैं सदैव तैयार हूं। हम सब मिलकर जिले के स्काउटिंग में बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

IMG 20230204 WA0064

इस अवसर पर जिला सचिव उमेश गुर्जर, विकासखंड सचिवों में प्रतापपुर प्रेम सिंधु मिश्रा, भैयाथान अशोक दुबे, रामानुजनगर विजेंद्र साहू, प्रेमनगर असफाक अली, ओड़गी कुंजलाल यादव, जिला स्काउट काउंसलर गोवर्धन सिंह, जिला संगठन आयुक्त बेलभद्र देवांगन, सहायक जिला संगठन आयुक्त कन्हैया लाल सोनी और प्रेमनगर स्काउटर तेजदास उपस्थित हुए।