स्वास्थ्य केन्द्रों का सीएमएचओ ने किया निरीक्षण… संस्थागत प्रसव में कमी और साफ़-सफाई नहीं होने पर प्रभारी को कारण बताओ नोटिस

सूरजपुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ आर.एस.सिंह के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसदेई का औचक निरिक्षण किया गया। जिसमें अस्पताल में संस्थागत प्रसव में कमी पाई गई तथा परिसर का निरीक्षण करने पर अस्पताल कैम्पस के साफ-सफाई नहीं होने पर संस्था प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने हेतु निर्देशित किया है।

डाॅ सिंह ने संस्था प्रभारी को एक सप्ताह के भीतर अस्पताल कैम्पस में उचित ढंग से साफ-सफाई करते हुए संस्थागत प्रसव को बढ़ाने तथा कोविड -19 से संबंधित जन-जागरुकता फैलाने के लिए निर्देशित किया गया है। तत्पश्चात् उप स्वास्थ्य केन्द्र सरमा का निरीक्षण किया गया। वहां पर ग्राम तेंदुपारा में कोरोना जांच करने वाली टीम से मिले और उनको ज्यादा से ज्यादा कोविड- 19 के लक्षण वाले लोगों का जांच करने के लिए निर्देश दिये हैं।

इसके बाद डाॅ आर.एस.सिंह द्वारा तेंदुपारा ग्राम के लोगों से बात करते हुए उनको कोविड -19 से संबंधित लक्षण होने पर कोविड जांच करवाने के लिए सलाह दिया गया। जहां पर लोगों द्वारा काफी संख्या में कोविड जांच भी कराया गया है।