Chhattisgarh News: बिजली विभाग के ऑफिस में हुई डकैती का खुलासा, कट्टे की नोक पर हुई थी लूट; 11 आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर। जिले के विश्रामपुर इलाके में स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में फरवरी माह में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से घटना में उपयोग किए गए हथियार सहित लगभग 23 लाख रुपए बरामद किया है। अभी भी दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। दरअसल यह पूरा मामला 14 और 17 फरवरी का है।

IMG 20220314 WA0070

जब देर रात बड़ी संख्या में हथियारबंद आरोपी विश्रामपुर इलाके के बिजली विभाग के मुख्य कार्यालय पहुंचे और वहां के गार्डों को डरा धमकाकर बंधक बना लिया। कार्यालय और गोदाम में उपलब्ध बेशकीमती सामानों को लेकर फरार हो गए। जिसके बाद बिजली विभाग के द्वारा बिश्रामपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया था। मामले की जानकारी मिलने के बाद एसपी सूरजपुर ने एडिशनल एसपी के निगरानी में एक टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए।

IMG 20220314 WA0067

जांच के दौरान मुखबिर से पुलिस को पता चला कि जिस तरह से इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है। वह तरीका कोरबा के एक संगठन का है। जिसके बाद पुलिस ने कोरबा जिले से 11 आरोपी और कोरिया जिले से एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। साथ ही उन्होंने बिलासपुर में भी एक बड़ी डकैती की बात मानी है।

फिलहाल पुलिस ने इन आरोपियों के पास से घटना में उपयोग की गई एक स्कॉर्पियो, एक कार, राइफल, रिवाल्वर सहित के घातक हथियार भी जब्त किये हैं। वहीं अभी भी संगठन के दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। सरगर्मी से पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुटी है। फिलहाल सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।