Surajpur News : थाना-चौकी में आयोजित हुआ जनदर्शन, आमजनता के शिकायतों का हुआ निराकरण

• परिवार परामर्श केन्द्र की सुनवाई से 4 जोड़े आपसी मतभेद भुलाकर साथ रहने हुए राजी

छत्तीसगढ़ शासन व पुलिस महानिदेशक द्वारा आमजनता की समस्याओं को सुनने एवं उसके निराकरण के लिए पुलिस जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए है। जिसके परिपेक्ष्य जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक सहित सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारी व समस्त थाना-चौकी प्रभारियों के द्वारा पुलिस जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।

IMG 20211121 WA0019

सूरजपुर पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देशन में शनिवार, 20 नवम्बर को जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारियों ने जनदर्शन का आयोजन कर आमजनता की कई शिकायतों-समस्याओं को गहनता से सुना और निराकरण किया। जिनमें पैतृक जमीन के बटवारे, बच्चों के बीच खेलकूद की बात को लेकर विवाद की भी शिकायते प्राप्त हुई। जो पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों की मौजूदगी में काउन्सलिंग करते हुए अपने-अपने हक की भूमि को नापी कराकर काबिज होने एवं बच्चों के खेलकूद की शिकायत पर दोनों पक्षों के आपसी भाईचारे के साथ रहने, विवाद नहीं करने की समझाईश देने पर वे राजी हुए।

IMG 20211121 WA0018

शनिवार को ही परिवार परामर्श केन्द्र में पति-पत्नी से संबंधित 4 पारिवारिक मामलों की बेहतर एवं स्वच्छ वातावरण में दोनों पक्षों की मौजूदगी में सुनवाई की गई। जिसमें चारों जोड़े आपसी मतभेद भुलाकर साथ में रहने राजी हुए। एसपी ने आमजनों को किसी प्रकार की कोई समस्या-शिकायत होने पर जनदर्शन कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपने समस्या से अवगत करा निराकरण कराने कहा है।