आश्रम में रहकर पढाई कर रहे.. दूसरी कक्षा के छात्र की मौत.. मलेरिया बताई जा रही वजह

सुकमा। बालक आश्रम में रहकर पढ़ाई कर रहे एक बच्चे की मंगलवार को मौत हो गई है। बच्चे की उम्र लगभग 07 साल बताई जा रही है। बच्चा दोरनापाल स्थित नगाराम आश्रम में कक्षा दूसरी में पढ़ता था। जानकारी के मुताबिक, बच्चे की मौत मलेरिया की वजह से हुई है। पिछले कुछ दिनों से बच्चा बीमार था। छात्र को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसके कुछ टेस्ट किया गया। कहा जा रहा है कि टेस्ट में बच्चा को मलेरिया पॉजिटिव पाया गया। बच्चे का इलाज शुरू कर दिया गया था लेकिन मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। फिलहाल, परिजनों को बच्चे की मौत की जानकारी दे दी गई है। पोस्टमार्टम के लिए बच्चे का शव दोरनापाल अस्पताल लाया गया है।

जानकारी के मुताबिक दोरनापाल में संचालित नागाराम बालक आश्रम में अध्ययनरत कक्षा 02 का छात्र पिछले कुछ दिनों से बीमार था। बच्चे को 01-02 दिन से बुखार था। इसके बाद सोमवार को अधीक्षक ने उसे इलाज के लिए दोरनापाल अस्पताल लाया। यहां बच्चे का मलेरिया टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव निकला। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मलेरिया रोकने की दवा और अधीक्षक उसे वापस आश्रम ले आए। अक्षीक्षक के मुताबिक सोमवार रात में छात्र ने खाना खाया और दवा भी खाई। फिर रात तकरीबन 9 बजे उसने बच्चों के साथ बातचीत भी फिर सोने चला गया।

आश्रम के मुताबिक, मंगलवार सुबह 5 बजे सभी छात्र उठकर आए लेकिन हड़मा नहीं दिखा। उसकी तलाश में अधीक्षक उसके कमरे में गया और उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन वो उठा नहीं। बच्चे की मौत हो गई थी। इसके बाद अधीक्षक ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। घटना की जानकारी बच्चे की परिजनों को भी दी गई।