जंगल से इमारती लकड़ियां लाकर ऐसे उठाया था फ़ायदा.. SP को मिली सूचना तो हुआ भंडाफोड़…

सूरजपुर. भटगांव थाना क्षेत्र के जंगल से इमारती लकड़ियों को काटकर बिक्री करने वाले तस्कर के विरूद्व भटगांव पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए. एक तस्कर के कब्जे से 48 नग इमारती लकड़ी चिरान कीमत 50 हजार रूपये का जप्त किया है.

गुरूवार 16 अप्रैल को सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा को मुखबीर ने सूचना दिया कि ग्राम झींगा दोहर निवासी जगरनाथ अगरिया भारी मात्रा में जंगल से इमारती लकड़ी काटकर अवैध रूप से रखा है. सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट को वन अमले के साथ तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए. थाना भटगांव एवं वन विभाग की संयुक्त टीम ने भटगांव के सरहर्दी ग्राम झींगा दोहर पहुंचकर जगरनाथ अगरिया पिता स्व. देवसाय अगरिया के कब्जे से 48 नग इमारती सरई चिरान लकड़ी एवं चिराई में प्रयुक्त आरा जप्त किया है। जप्त की गई इमारती लकड़ी की बाजारू कीमत करीब 50 हजार रूपये है.

मामले में आगे की कार्यवाही वन विभाग के द्वारा की जा रही है. पूछताछ पर जगरनाथ ने बताया सोनगरा जंगल से इमारती लकड़ी काटकर उसे घर लाता था और घर में ही चिरान बनाता था और आसपास के क्षेत्र में अधिक दर पर बिक्री कर लाभ अर्जित करता था.

प्राप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है. ज्ञात हो कि इससे पहले पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना चांदनी पुलिस के द्वारा लकड़ी तस्करों से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी बरामद कर आगे की कार्यवाही हेतु वन अमले को सुपुर्द किया था.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, एएसआई सुमन्त पाण्डेय, प्रधान आरक्षक राजेश यादव, आरक्षक जगत पैंकरा, अषोक कनौजिया, विनोद परीड़ा, महिला नगर सैनिक बिन्दु वन विभाग के उप वनमण्डाधिकारी मनोज विश्वकर्मा, रेंजर प्रेमचंद मिश्रा व परिक्षेत्र सहायक विजय श्रीवास्तव सक्रिय रहे.