सूरजपुर : देखिए साहब! न्यायालय के आदेश के बाद भी पटवारी मांग रहा 10 हज़ार… ऐसे में कैसे मिलेगा न्याय

सूरजपुर। जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम रामनगर के ग्रामीण पटवारी की मनमानी से त्रस्त है। यहां के ग्रामीणों का कहना है कि पटवारी किसी काम को करने के लिए चढ़ावा मांगता है। एक ग्रामीण ने बताया कि बटवारा संबंधित कार्य करने के लिए पटवारी उससे 5 हज़ार पैसा भी ले चुका है और एक दिन कार्यालय में, दो दिन घर में खाना-पीना हुआ है। लेकिन दो महीने से ज्यादा हो गया उसका काम नहीं हुआ।

दरअसल, सूरजपुर जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम रामनगर के पटवारी हल्का नं० 19 कमलेश जायसवाल पर दो ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाए है। संतोष गिरी नाम के युवक ने बताया कि तहसील न्यायालय से फौती संबधित आदेश जारी हुआ है। इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए आदेश पटवारी को दिया गया है। लेकिन पटवारी कमलेश जायसवाल द्वारा उक्त काम को करने के लिए 10 हज़ार रुपये का मांग किया जा रहा है। और 10 हज़ार पैसा नहीं देने की वजह से एक महीने से ज्यादा होने को है उसका काम अटका हुआ है। पटवारी द्वारा कहा जाता है कि पैसा हो जाएगा तब आना।

img 20210405 wa00272739778250894579638

इसी तरह जीतन कुशवाहा ने बताया कि उसका जमीन बटवारा संबधित कार्य है। जिसका कोर्ट से आदेश जारी हो गया है, जिसे पटवारी को भी दिया गया है। वहीं इस कार्य को करने के लिए भी पटवारी द्वारा 10 हज़ार रुपये का मांग किया गया। इसपर जीतन कुशवाहा द्वारा पटवारी को 5 हज़ार रुपये दिया गया है। इसके अलावा एक दिन कार्यालय में और दो घर में खाना-पीना अलग से हुआ। लेकिन फ़िर भी दो-महीना से ज्यादा हो गया। इस प्रकरण पर अबतक काम नहीं हुआ। पटवारी द्वारा आज आऊंगा, कल आऊंगा कहकर गुमराह किया जा रहा है।

“वहीं इस संबंध में पटवारी कमलेश जायसवाल का कहना है की.. मैं किसी से कोई पैसा नहीं लिया हूँ। ना कोई डिमांड किया हूँ!”