अवैध मुरम उत्खनन पर आपस में भिड़े सरपंच पति और पूर्व सरपंच… दोनों पक्षों के बीच मारपीट..

बिलासपुर। जिले के करार, सेवार और चकरभाठा में मुरम का भंडारण है। इस वजह से क्षेत्र में मुरम तस्कर सक्रिय हैं। लगातार अवैध उत्खनन की शिकायत इस इलाके से मिलती रहती है। अवैध खनन का सबसे ज्यादा मामला कड़ार क्षेत्र से सामने आता है। आए दिन उत्खनन को लेकर लोगों के बीच विवाद की भी स्थिति बनी रहती है। रविवार देर रात सरपंच पति और पूर्व सरपंच के बीच अवैध उत्खनन को लेकर तनातनी हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चलने लगे। दोनों ही पक्षों ने चकरभाठा थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रकरण दर्ज चकरभाठा पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को मेडिकल टेस्ट और उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस के मुताबिक सरपंच पति बृजेश दुबे की शिकायत पर पूर्व सरपंच अश्वनी मिश्रा, राजकुमार दुबे, धर्मेंद्र वर्मा, मनीष दुबे और पुरुषोत्तम साहू के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। अश्वनी मिश्रा की शिकायत पर बृजेश दुबे, संजीव पांडेय, चंद्रशेखर कश्यप, बल्लू वर्मा और ओम प्रकाश वर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। कुछ दिनों पहले मुरम के परिवहन करने वाले मौके पर उलझ पड़े थे। फिलहाल इस मामले में चकरभाठा पुलिस जांच कर रही है।