एनएच में सड़क के दूसरी ओर खुदाई कर निर्माण करना भुला सड़क निर्माण कंपनी… बारिश में लोगों का घर से निकलना हुआ मुश्किल

क्रांति रावत, उदयपुर। सड़क निर्माण कंपनी डी.व्ही.प्रोजेक्ट लिमिटेड द्वारा उदयपुर तहसील से लेकर वन विभाग कार्यालय तक एनएच-130 में सड़क के दूसरी ओर खुदाई का कार्य लगभग 15 दिनों पूर्व किया जाकर वर्तमान में काम बंद कर दिया गया है। काम बंद किए जाने से सड़क के बगल में रहने वाले दर्जनों परिवारों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है सड़क की दुर्दशा से छोटे बच्चों के पालकों में हमेशा गड्ढों में गिरने का भय बना रहता है। सड़क के दूसरी तरफ के व्यापारियों का व्यापार लगभग चौपट हो चुका है। कीचड़ में उतरकर कोई सामान लेने नहीं जाना चाहता है। सड़क निर्माण कंपनी के इस लापरवाह रवैये से स्थानीय नागरिकों तथा व्यापारियों में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

इस बारे में बात करने पर –

  1. एनएच के सब इंजीनियर गौतम नरवरिया ने बताया कि बारिश की वजह से काम रूका हुआ है मौसम खुलने पर काम प्रारंभ कराया जायेगा।
  2. अमित शर्मा डी.व्ही प्रोजेक्ट के डायरेक्टर ने बताया कि बारिश की वजह से परेशानी तो हुई है साथ ही स्थानीय नागरिकों के घरों तथा होटलों का पानी सड़क पर छोड़े जाने से परेशानी बनी हुई है। लोगों को सड़क बनने तक पानी सड़क पर नहीं डालने हेतु समझाईश की बात भी कही गई है। घरों के सामने निकलने में हो रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए डस्ट या अन्य मटेरियल डालकर आने जाने की व्यवस्था की जाएगी।
  3. दिलीप गुप्ता व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान में घर से आने जाने में कीचड़ की वजह से दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। घर में तबियत खराब रहने पर स्थिति और ज्यादा भयावह हो जाती है।
  4. स्थानीय निवासी ठाकुर यादव ने बताया कि जब से सड़क की खुदाई हुई है अपने घर तक आना जाना मुश्किल हो गया है खुदाई के वक्त कंपनी के लोगों ने आश्वस्त किया था इसे खुदाई कर तुरंत निर्माण कार्य पूरा करेंगे परंतु आज 15 दिन से उपर हो गया निर्माण अधूरा है घर में छोटे बच्चे है खेलते खलते रोड के गड्ढे में गिरने का डर बना रहता है।

https://youtu.be/DyTjMj9l2Pw