घर मे पत्नी बनाकर रखने को कहती थी प्रेमिका.. तो प्रेमी को इस बात का सताया डर .. और इस तरह से किया प्रेम कहानी का अंत

Blind Murder Accused Arrested

सूरजपुर। जिले के लटोरी पुलिस (Latori Police) ने बीते वर्ष 13 अक्टूबर को करवां (Karwan) गांव के एक पेड़ के नीचे मिले अज्ञात महिला के शव का खुलासा (Disclosure) किया। मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ़्तार (Arrest) किया गया है। जो महिला को उसके घर से भगाकर ले लाया था, फ़िर उसकी गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी थी।

लिपटस पेड़ के नीचे मिली लाश

जानकारी के अनुसार ग्राम करवां में एक लिपटस के पेड़ के पास गले में फांसी का फंदा बंधा हुआ एक महिला (Women) का शव पाया गया था। एक कपड़ा लिप्टस पेड़ के डंगाल में बंधा हुआ मिला। पुलिस ने शव पंचनामा के बाद मृतिका के शव का पीएम (Postmortem) कराया। 24 घंटे के अंदर अज्ञात मृतिका के परिजनों (Family) का पता व शिनाख्त (Identification) नहीं होने पर पुलिस द्वारा अज्ञात (Unknown) मृतिका के शव का कफन-दफन कराया गया। पुलिस ने मृतिका की पहचान के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप, समाचार पत्र एवं पोस्टर सहित अन्य साधनों की मदद ली, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

लटोरी पुलिस विभिन्न माध्यमों से अज्ञात मृतिका की शिनाख्त की प्रयास में जुटी हुई थी। जांच के दौरान 10 फरवरी को फोटो के साथ पोस्टर (Poster) देखकर मुखबीर से सूचना मिली कि अज्ञात मृतिका को पहले ग्राम डुमरिया (Dumariya) में देखा गया था।

महिला को घर से भगाकर ले गया था आरोपी

लटोरी पुलिस ने ग्राम डुमरिया जाकर मृतिका का फोटो ग्रामीणों को दिखाकर पहचान कराया, तो पता चला कि मृतिका गांव के भगत राम राजवाड़े (Bhagat Ram Rajwade) की पुत्री रंभा राजवाड़े (32) है। परिजनों ने बताया कि रंभा को करीब 4 साल पहले ग्राम नमदगिरी निवासी श्यामलाल केंवट (35) घर से भगाकर ले गया था और पत्नी बनाकर साथ रखता था। परिजनों ने श्याम लाल केंवट पर मृतिका की हत्या की आशंका (Apprehension) जताई।

आरोपी गिरफ़्तार

जांच पर श्यामलाल केंवट (Shyamlal Kewat) के द्वारा हत्या करना पाए जाने पर उसके विरूद्व अपराध क्रमांक 43/20 धारा 302, 201 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्व किया गया। आरोपी को ग्राम नमदगिरी में घेराबंदी कर पकड़ा गया और गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त आरोपी का आल्टो कार सीजी29/एसी/0630 व अन्य वस्तु जप्त किया गया है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

आरोपी ने बताया की भगत राम के घर आना-जाना करता था। 04 साल पहले प्रेम संबंध होने पर रंभा को अपने साथ ले जाकर सूरजपुर में रखा था। घटना से पहले मृतिका को अम्बिकापुर (Ambikapur) के तुर्रापानी में मकान लेकर रखा था। 12 अक्टूबर को रायपुर (Raipur) ईलाज कराने के नाम पर करंवा ले जाकर मृतिका के स्टाल को उसके गले में बांधकर गला घोटकर हत्या कर दिया और आत्महत्या (Suicide) का रूप देने के लिए शव को लिपटस पेड़ के नीचे रखा और एक दूसरे स्टाल कपड़ा को पेड़ के डंगाल में बांध दिया। मृतिका आरोपी श्यामलाल केंवट पर यह कहकर करीब 6 माह से दबाव बना रही थी, कि उसे अपने घर नमदगिरी में विधिवत् पत्नी बनाकर रखे। मृतिका को घर में ले जाने पर घर गांव में बदनामी (Slander) के डर से आरोपी ने मृतिका की हत्या करना बताया।

कार्यवाही में रहे शामिल

इस कार्यवाही में जयनगर थाना प्रभारी दीपक पासवान, लटोरी चौकी प्रभारी सुभाष कुजूर, एएसआई कमलदास बनर्जी, प्रधान आरक्षक संजय सिंह यादव, विशाल मिश्रा, आरक्षक विकास मिश्रा, अरविन्द ठाकुर, प्रेम सिंह, देवनंदन राजवाड़े, भूपेन्द्र सिंह व महिला आरक्षक शांति बेक सक्रिय रहे।

इसे भी पढ़ें –

अधूरे नेशनल हाईवे में बिलासपुर-रायपुर मार्ग पर भोजपुरी टोल प्लाजा में निर्धारित राशि से अधिक लिया जा टोल टैक्स.. आए दिन टोलकर्मियों और वाहन मालिकों में होता है विवाद

सत्यम राईस प्रोडक्ट बम्हनीडीह का अवैध धान जप्त.. संचालक राजेन्द्र जायसवाल का 100 कट्टी अवैध धान.. मंडी अधिनियम के तहत सतर्कता दल की कार्यवाही!