कल से शासकीय कार्यालयों में कामकाज ठप रहेगा, चार लाख कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर



रायपुर। अगर आपका कोई काम तहसील, कलेक्ट्रेट, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों में अटका पड़ा है तो आने वाले दिनों में भी वह नहीं हो पाएगा। सोमवार से तहसील, कलेक्ट्रेट समेत विभिन्न विभागों में एक बार फिर से कामकाज ठप रहने वाला है। बताया जा रहा है कि 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर सोमवार से छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहा है और फेडरेशन की इस हड़ताल में प्रदेश के करीब चार लाख सात हजार कर्मचारी शामिल है।

गौरतलब है कि इससे पहले कर्मचारियों ने 25 से 29 जुलाई तक भी काम बंद कर हड़ताल की थी और मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी थी। इस हड़ताल की वजह से नामांतरण सहित अन्य मामलों को लेकर तहसील में होने वाली सुनवाई फिर टल जाएगी। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट में अटके काम भी अब आने वाले दिनों के लिए अटक जाएंगे। शासकीय कार्यालयों में एक बार फिर से सन्नाटा पसरने वाला है।

फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि कर्मचारी संगठनों द्वारा कई बार अपनी मांगों को शासन के पास पहुंचाया गया है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसलिए अब कर्मचारी संगठनों के पास हड़ताल में जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी, यह हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में भी कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है।

कर्मचारी संगठनों की इस हड़ताल में छत्तीसगढ़ न्यायिक कर्मचारी संघ भी शामिल हो गया है। प्रांताध्यक्ष युधेश्वर सिंह ठाकुर ने बताया कि इस हड़ताल में सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल रहेंगे।