UPSC 2022 Result: छत्तीसगढ़ की शुभाली को मिला 473वां रैंक, जानिए उनके बारे में

रायपुर. छत्तीसगढ़ की शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने UPSC की सिविल सर्विस परीक्षा पास कर ली है। शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार को UPSC में 473वीं रैंक मिला है। बता दे कि, उनके पति सीएस परदेशी 2020 बैच के IFS अफसर हैं और फिलहाल बिलासपुर में पोस्टेड हैं। मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली शुभाली ने चौथे प्रयास में UPSC क्रैक लिया है।

शुभाली अभी महाराष्ट्र के लातूर में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। सिविल सेवा परीक्षा में उनका वैकल्पिक पेपर नृविज्ञान था। उन्होंने 2015 में पुणे, महाराष्ट्र में बी.टेक (कंप्यूटर साइंस) किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र के लातूर से की।

वह महाराष्ट्र के लातूर जिले की रहने वाली हैं। शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और पति को दिया। उसने कड़ी मेहनत और लगन से यह सफलता हासिल की है। श्रीमती परिहार ने सिविल सेवा के उम्मीदवारों से सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा।

छत्तीसगढ़ कैडर के 2020 भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी सी एस परदेशी की पत्नी शुभाली लक्ष्मीकांत परिहार ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा-2022 में 473वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की है।