Chhattisgarh News: बजरंगियों को गुंडा कहने वाले बयान पर बवाल! भड़के बजरंगी दल, सीएम बघेल का फूंका पुतला

Raipur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर भारतीय जनता पार्टी तो सवाल खड़ा कर ही रही थी कि उसी बीच बजरंग दल वालो ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं। रायपुर के जय स्तम्भ चौक में अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल के लोगो ने प्रदर्शन किया और भूपेश बघेल मुर्दाबाद के नारे लगाए।

IMG 20221220 18281333

इधर रायगढ़ में भी विश्व हिंदू परिषद द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। रायगढ़ के स्टेशन चौक में भी विश्व हिंदू परिषद द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। इस दौरान पुलिस बल की भारी संख्या में मौजूद रही और पुलिस से भी जमकर झूमे झपटी भी हुई। विश्व हिंदू परिषद द्वारा मुख्यमंत्री से माफी की मांग की जा रही है। पुतला दहन के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए।

IMG 20221220 18280295

बता दें कि, फ़िल्म पठान में भगवा रंग को लेकर विवाद चल रहा हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बयान देकर भगवा रंग के दो अलग अलग मायने बताए थे। सीएम ने कहा था कि एक साधु, संत होते है जो अपने परिवार समाज को त्याग कर भगवा रंग अपनाते हैं और भगवा रंग उन्हें स्वीकार भी करता हैं, लेकिन दूसरी तरफ गुंडे बजरंगी गले मे भगवा रंग का गमछा डालकर वसुलीबाज़ करते हैं उन्होंने क्या त्याग किया हैं ये बताए?

IMG 20221220 18275891

इसी बयान पर अब सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में बवाल कटते नजर आ रहा हैं। इधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने इसी बयान को लेकर सीएम को सबसे माफी मांगने को कही और कहा कि ये भूपेश बघेल के बयान ने स्पष्ट कर दिया कि वह हिंदुओं से कितनी घृणा करते हैं। बजरंगी गुंडे हैं एवं भगवा पहनने वाले वसूली बाज है यह बयान बेहद आपत्तिजनक है।

IMG 20221220 18275688

बता दें कि, बड़ी संख्या में बजरंगी दल के लोग जय स्तम्भ पर इक्कठे हुए और गुंडे बोले जाने वाले बयान का विरोध किया। बजरंग दल के संयोजक ऋषि मिश्रा ने कहा कि बजरंगी दल पूरे देश में धर्म और हिंदुत्व के लिए लड़ाई लड़ते हैं ये अपमान नही सहेंगे। वहीं दल के जिला संयोजक रवि वाधवानी ने छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भगवा झंडे के लिए जो लड़ाई लड़ी थी। उसे भी याद दिलाया।

IMG 20221220 18275456

मनेंद्रगढ़ में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया। आक्रोशित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। पुलिस और बजरंगियों में भी जमकर झुमाझटकी हुई। प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल की भी मौजूदगी रही।