Weather Update : छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी, ऑरेंज अलर्ट जारी

श्रावण मास में इंद्रदेव की मेहरबानी की वजह से, प्रदेश में बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है। छत्तीसगढ़ में आगामी 24 घंटे के दौरान बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश के 6 जिलों में गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वैसे भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में एक अगस्त तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में, हल्की से मध्यम बारिश और भारी बारिश होने की भी संभावना जताई है।

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है। उनमें कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर और बिलासपुर जिले शामिल है। इन जिलों के आसपास एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र, दक्षिण- पश्चिम बिहार और उसके आसपास स्थित है। इसके साथ ही चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। पश्चिम में उत्तर पश्चिम दिशा की ओर अगले 2 दिन तक मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है। मानसून द्रोणिका, श्रीगंगानगर, हरियाणा, फिरोजाबाद, बांदा, दक्षिण पश्चिम बिहार और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। जिसके प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है।