आईएएस कॉन्क्लेव में मची करमा नृत्य की धूम… आईएएस कॉन्क्लेव में “हाय रे सरगुजा नाचे” की धुन पर जमकर थिरके सरगुजा संभाग के कमिश्नर और कलेक्टर

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश की नजरें इस वक्त रायपुर में आयोजित आईएएस कॉन्क्लेव पर है। प्रदेश के तमाम आईएएस इस कॉन्क्लेव में मौजूद हैं जिसका हिस्सा बनने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे। जहां कल शाम सभी आईएएस अफसरों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। आमतौर पर सरकारी कामकाजो में व्यस्त रहने वाले आईएएस आज एक अनोखे रूप में ही नजर आए।

ऐसा ही नजारा रायपुर में बीती रात देखने को मिला। जब सरगुजा संभाग का मशहूर करमा नृत्य करते हुए सरगुजा संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा, सरगुजा नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के, बलरामपुर कलेक्टर कुंदन कुमार, सूरजपुर सीईओ राहुल देव और सहायक कलेक्टर कु. श्वेता सुमन ने हाय रे सरगुजा नाचे गाने पर करमा नृत्य प्रस्तुत किया। तो ऐसा लगा मानो कोई पारंगत कलाकारो की टोली मंच पर प्रस्तुति दे रही हो। जिसे देखकर कॉन्क्लेव में उपस्थित सभी आईएएस झूम उठे। इतना ही नहीं प्रदेश के तमाम आईएएस भी यह प्रस्तुति देखकर अपने आप को रोक ना पाए और इस प्रस्तुति भरपूर आनंद लिया।

सरगुजा संभाग के आईएएस अफसरों का दल सरगुजा का पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत करने जब स्टेज पर उतरे तब वे सभी पारंपरिक वेशभूषा में मांदर के साथ नजर आए और उस मांदर की थाप कुछ ऐसी थी कि पूरा रायपुर उस थाप पर थिरक उठा। जैसे ही यह वीडियो सरगुजा के लोगों तक पहुंचा तो सरगुजा वासियों के चेहरे पर भी अपने पसंदीदा आईएएस अफसरों को इस गाने पर अपना पारंपरिक नृत्य पारम्परिक वेशभूषा के साथ करते देख खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर भी इसकी जमकर तारीफ की जा रही है।