Teacher’s Day 2022: छत्तीसगढ़ के 61 शिक्षक आज होंगे पुरस्कृत, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई



Raipur News: शिक्षक दिवस पर सोमवार को छत्‍तीसगढ़ के 61 शिक्षकों को पुरस्कार मिलेगा। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु प्राइमरी स्कूल पं. सखाराम दुबे रायपुर की शिक्षिका ममता अहार को पुरस्कृत करेंगी। राज्यपाल अनुसुईया उइके दोपहर 12:30 बजे से राजभवन में 56 शिक्षकों को राज्य शिक्षको पुरस्कार और चार शिक्षकों को महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित करेंगी।

समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे और विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम होंगे। राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षिकों को 21-21 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र और महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षक को 50-50 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों और प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. राधाकृष्णन एक विद्वान, चिंतक और प्राध्यापक भी रहे हैं। उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर हम सभी गौरवान्वित महसूस करते हैं।

शिक्षक दिवस के अवसर पर सोमवार को राजभवन में होने वाले कार्यक्रम के लिए रविवार को पूर्वाभ्यास किया गया। इस मौके पर 56 शिक्षकों ने हुबहू उसी तरह मंच पर जाकर पुरस्कार ग्रहण किया, जैसा कि सोमवार को मुख्य आयोजन में होना है। सोमवार को राज्यपाल अनुसुईया उइके दोपहर 12:30 बजे से राजभवन में 56 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार और चार शिक्षकों को महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित करेंगी। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे और विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम होंगे। इस मौके पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।