एसएसपी ने थाना प्रभारी और एसआई को दिया नोटिस… मुंशी के इंक्रीमेंट रोकने के निर्देश!

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में काम में लापरवाही मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने मुंशी के इंक्रीमेंट को रोकने के साथ ही टीआई और एसआई को शोकाज नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक एसएसपी ने शनिवार को टिकरापारा थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में थाना प्रभारी टिकरापारा समेत समस्त थाना स्टाफ के कार्यों की गहन समीक्षा की गई।

थाना मुंशी द्वारा शिकायत रजिस्टर में शिकायतों के उचित प्रविष्टि नहीं किए जाने और चिकित्सकीय मुलाहिजा की प्रविष्टि नहीं होने पर इंक्रीमेंट रोकने के निर्देश दिए। वहीं थाना प्रभारी टिकरापारा संजीव मिश्रा को थाने के दस्तावेज और रजिस्टर का उचित संधारण नहीं किए जाने पर शो काज नोटिस जारी किया। थाने के उपनिरीक्षक लालमन साव को भी शिकायत के त्वरित निरकरण नहीं किए जाने पर नोटिस दिया गया। इसके अलावा थाना क्षेत्र में अवैधानिक गतिविधियों पर कड़ी कार्रवाई और प्रतिबंध लगाने के लिए निर्देश दिए। वहीं थाने में आने वाले फरियादियों और पीड़ितों के प्रति बेहतर व्यवहार करने के लिए कहा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल थाना क्षेत्रों के आकस्मिक निरीक्षण के क्रम में शनिवार को थाना टिकरापारा पहुंचे, जहां उनके द्वारा अन्य राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारी टिकरापारा समेत समस्त थाना स्टाफ के कार्यों की समीक्षा की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने स्तर पर संधारित किये जाने वाले समस्त दस्तावेजो, रजिस्टरों व फाइलों के नियमित व समुचित संधारण के लिए समुचित निर्देश दिए।

थाने के कामकाज की समीक्षा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने के सभी विवेचकों के प्रकरणों की उनके द्वारा की जा रही कार्यवाही की गहन समीक्षा की गई। अपराध, शिकायते व मर्ग प्रकरणों के त्वरित निराकरण को देखते हुए उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त स्टाफ को निर्देशित किया गया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैधानिक गतिविधियों नहीं होनी चाहिए तथा ऐसी अवैधानिक गतिविधियां करने वालों के विरुद्ध तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाए।