रमन सिंह ईडी के प्रवक्ता हैं! छापे की आशंका पहले से थी- भूपेश बघेल का बड़ा बयान

रायपुर. छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस प्रेस वार्ता कर रही है। प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर हमला बोला है। सीएम ने कहा ईडी की प्रेस रिलीज़ से पहले डॉक्टर रमन सिंह प्रेस रिलीज़ जारी कर देते हैं। क्या रमन सिंह ईडी के प्रवक्ता हैं? रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे तब उनके अधिकारी ने कहा था कि नान घोटाले का पैसा उस डोमेन में गया जहां जाँच नहीं की जा सकती। आख़िर तब पैसा कहा गया था।क्या नागपुर गया था? दिल्ली गया था? या फिर सीएम हाउस गया था।

राज्य में जब जब हमने तत्कालीन सरकार के भ्रष्टाचार मामले की जाँच बिठाते हैं तब तब ये लोग कोर्ट में पीआईएल लगा देते हैं। नाम मामला हो या फिर झीरम का मामला धरमलाल कौशिक पीआईएल लगा देते हैं। ये जाँच में सहयोग नहीं करते। या तो केंद्र का अड़ंगा लगाया जाता है या फिर पीआईएल।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- महाधिवेशन की तैयारियों में सभी जुटे हैं। सभी अपने-अपने काम में लगे हुए हैं। कांग्रेस ने जब झारखंड चुनाव की ज़िम्मेदारी दी थी। तब जैसे ही रिज़ल्ट आया सबसे पहले इनकम टैक्स का छापा छत्तीसगढ़ में पड़ा। दूसरा जब हम असम गये, तीसरा जब हम यूपी गये और चौथा तब जब हम हिमाचल प्रदेश के चुनाव से लौटे।

अब भी आशंका जताई जा रही थी कि छापा पड़ेगा और आज छापा पड गया।कांग्रेस के अधिवेशन में आदिवासी, किसान, युवा, अंतरराष्ट्रीय मामलों समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी है। ये डरे हुए लोग हैं। मगर लोकसभा में अदाणी पर नहीं बोलकर ये बता दिया गया कि केंद्र सरकार पर अदाणी भारी है।

राहुल गांधी की पदयात्रा से केंद्र सरकार बेचैन है। अधिवेशन में 2024 चुनाव का रोडमैप तैयार होगा इससे बीजेपी घबराई हुई है। महाधिवेशन से बीजेपी घबराई हुई है। ये कितनी भी कोशिश कर ले हमारा महाधिवेशन सफल होगा। राजनीतिक दबाव बनाने के लिए ये छापा डाल रही है। ये कांग्रेस पार्टी है जो अंग्रेजों से नहीं डरी तो इनसे क्या डरेगी। पूरा देश जान गया है कि राजनीतिक लाभ के लिए ऐसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। जनता का चिटफंड का छह हज़ार करोड़ रुपए कहीं तो इन्वेस्ट किया गया है. मैंने गृहमंत्री को चिट्ठी लिखा, इस पर तो जाँच नहीं हुई।