छत्तीसगढ़ में भाजयुमो के प्रदर्शन के बाद एक्शन में पुलिस, भाजपाइयों पर FIR दर्ज



रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया। सीएम हाउस घेराव के दौरान भाजपाइयों ने जमकर हंगामा मचाया। पुलिसकर्मियों के साथ घंटो झूमाझटकी हुई। छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार को BJP-BJYM के हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन के बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है। इनके ऊपर हंगामे, तोड़फोड़, शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य मामले शामिल होने का आरोप है। जिसके बाद रायपुर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर भी दर्ज किया है।

भाजपाइयों ने बुधवार को बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के इस प्रदर्शन में भाजपा के तमाम बड़े नेता भी शामिल हुए। सीएम हाउस घेराव के बीच पुलिसकर्मियों ने जब प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, इस बीच जमकर झड़प हुई। कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों पर तमाचा जड़ने का आरोप हैं।

प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों से मारपीट और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सिविल लाइन और कोतवाली थाने में अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई है। करीब आधा दर्जन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने नामजद एफआईआर की है। उनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा समेत मारपीट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों के अलावा कई भाजपाई भी घायल हुए हैं। भाजपा ने कुछ भाजपाइयों के नाम भी जारी किए हैं। जिसमें ऋषिकांत साहू का पैर फ्रैक्चर हो गया। भिलाई के रहने वाले पुखराज जैन के बाए हाथ में चोट आई है। वही भाजपा नेता सन्नी यादव और मयंक गुप्ता घायल हो गए। रायगढ़ जिले के महामंत्री अरुण दीवान को भी चोट आई है, जबकि भाजपा नेता अशोक बजाज समेत कई पार्षदों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस का दावा है कि उनके जवान घायल हुए हैं।