मंत्री अमरजीत भगत की सार्थक पहल.. विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर युवाओं को दिया रोजगार..

रायपुर। खाद्य, संस्कृति एवं जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत की सार्थक पहल से जशपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर 67 युवाओं को रोजगार दिया गया है। प्रभारी मंत्री भगत ने बगीचा में खनिज न्यास निधि की बैठक में युवाओं रोजगार देने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया था। इसी कड़ी में कलेक्टर महादेव कावरे ने  67 पहाड़ी कोरवा और बिरहोर जनजाति के युवकों को पण्ड्रापाठ में अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्त पत्र सौंपा गया है। अतिथि शिक्षक के रूप में इन्हें 10 हजार रुपए का निश्चित वेतन दिया जाएगा।

गौरतलब है कि विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर जनजाति को सरकार द्वारा विशेष जनजाति के श्रेणी में रखा गया है। इन युवकों की नियुक्ति विशेष शिक्षकों के रूप में की गई है और उन्हें जिला खनिज न्यास निधि मद से प्रति माह 10 हजार रुपए का वेतन दिया जाएगा।

प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्त्तीसगढ़ शासन द्वारा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के उत्थान के साथ ही हर वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा खनिज न्यास निधि मद का उपयोग विशेषकर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं लोगों की जरूरी विकास कार्य के लिए प्राथमिकता से किया जा रहा है।