Congress 85th Session: दिग्विजय बोले – कांग्रेस जब ब्रिटिश हुकूमत से नही डरी तो मोदी और शाह से क्या डरेंगे, कमलनाथ ने ED को लेकर कही ये बात

रायपुर…भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन छत्तीसगढ़ में होने जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे, प्रभारी सचिव केसी वेणुगोपाल, राज्यस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु समेत देशभर के बड़े नेता रायपुर पहुँच चुके है। काँग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी अधिवेशन स्थल पहुँचे। दिग्विजय सिंह ने 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन के आयोजन को लेकर छत्तीसगढ़ के प्रदेश काँग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद किया।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिसने संकट के समय भी, जिन्हें परेशान किया जा रहा है, लेकिन बावजूद इसके, उन्होंने इतना भव्य आयोजन किया। उसके लिए बधाई दी वही दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा काँग्रेस का महाधिवेशन तीन दिनों का रहेगा, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष, सोनिया जी, राहुल जी सभी रहने वाले है। पूरे तीन दिनों तक अलग-अलग मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ में चल रही ईडी की कार्रवाई पर दिग्विजय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह, ED और IT और पुलिस से डराने और धमकाने की कोशिश कर रहें है, लेकिन ये भूल जाते है कि कांग्रेस डरने वालों में से नही है। कांग्रेस के लोग जब ब्रिटिश हुकूमत से नही डरे, उनकी जेल से नही डरे, तो इनसे क्या डरेंगे।

वही रायपुर एयरपोर्ट में मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा यह बहुत महत्वपूर्ण अधिवेशन है। कई सालों बाद आयोजित हो रहा है और इसमें देशभर से कांग्रेस परिवार के सदस्य गण भाग लेंगे, सभी विषयों पर चर्चा होगी और इससे आगे की दिशा तय होगी। पवन खेरा को लेकर कहा यह काफी गलत हुआ। अगर कोई कुछ बोले तो और उन्होंने अपशब्द का उपयोग तो किया ही नहीं था, अगर कोई व्यक्ति गलती से किसी का नाम कुछ और बोल दे तो गलत कैसे हुआ। छत्तीसगढ़ में ईडी को लेकर कहा कि राजनीतिकरण हो रही है।