दिल्ली दौरे से वापस लौटने के बाद CM बघेल का बड़ा संकेत, जानिए क्या कहा सीएम ने

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से वापस लौटे। जहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिल्ली दौरे को लेकर बातचीत की और बताया कि दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात हुई राष्ट्रीय महाधिवेशन के बाद पहली मुलाकात खड़के जी से हुई। छत्तीसगढ़ को चुनने के लिए धन्यवाद किया। संगठन के बारे में चर्चा हुई, आने वाले दिनों में संगठन में फेरबदल होगी और कई घटनाएं जिस पर बातचीत हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शाम के समय पीएम मोदी से मुलाकात हुई। जनगणना को लेकर पीएम मोदी से चर्चा हुई। 2011 के जनगणना के आधार पर 12 साल में जो हमारे नए हितग्राही आए हैं उन्हें लाभ नहीं मिल पा रहा है। कोयले में जो पेनाल्टी रॉयल्टी जो बढ़ा हुआ है उसे वापस देने की बात कही गई। मेट्रो रेल को लेकर बातचीत की गई है। जीएसटी जो बंद हो गया क्योंकि हम उत्पादक राज्य हैं इससे हमें नुकसान हुआ इस पर भी चर्चा हुई। छत्तीसगढ़ के होली को लेकर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि आप फाग गीत गा रहे थे। वही G20 सम्मेलन पर pm मोदी के छग आने पर कहा वो प्रोग्राम बना हुआ है। सितंबर में हमारे यहां कार्यक्रम होगा। राजस्थान में से शुरुआत हुई है। अनेक राज्यों में भी बैठकर हुई हैं। छत्तीसगढ़ में 20 सितंबर माह में बैठक का आयोजन होना है। जिसमें सभी लोग छत्तीसगढ़ आएंगे।

बता दे कि, संग़ठन में बदलाव की चर्चा पिछले कुछ दिनों से चल रही है। सबसे पहले पीसीसी चीफ को बदले जाने की भी चर्चा हैं। इसी को लेकर सीएम बघेल की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात हुई और संगठन में बदलाव को लेकर भी बातचीत हुई है। आगामी विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही समय रह गए हैं ऐसे में बदलाव भी जल्द हो सकता है।