Chhattisgarh: 17 व 20 फरवरी को BJP के दो बड़े प्रदर्शन, बस्तर में भाजपा नेताओ की हत्या के विरोध में चक्काजाम की तैयारी


रायपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना का क्रियान्वयन करने असफल रही भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ भाजपा पूरे प्रदेशभर में व्यापक स्तर पर आंदोलन चला रही है। मोर आवास-मोर अधिकार” नाम से पूरे प्रदेशभर में चलाये जा रहे आंदोलन के तहत आगामी 20 फरवरी को रायपुर पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर स्थानीय कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय के सरकारी आवास का घेराव करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा मंगलवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक में भाजपा छत्तीसगढ़ द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हितग्राहियों के साथ खड़े होने के संकल्पों को लेकर आयोजित किए जा रहे प्रदेश व्यापी मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के तहत रायपुर पश्चिम विधानसभा के चारों मंडल द्वारा प्रधानमंत्री आवास के लिए आंदोलन की तैयारी पर चर्चा की गई।

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रवक्ता भाजपा राजेश मूणत ने कार्यकर्ताओं से कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मजबूती से लामबंद होने की अपील की। उन्होंने बताया कि मोर आवास, मोर अधिकार अभियान के तहत पात्र हितग्राहियों को उनका अधिकार दिलाने के लिए भाजपा ने विशेष अभियान चला रही है। जिसके तहत मोर आवास, मोर अधिकार अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने रायपुर पश्चिम विधानसभा के चारों मंडल जाकर आवास हितग्राहियों से मुलाकात कर उनका आवास अधिकार दिलाने के लिए उनसे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम आवेदन पत्र लिया है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने झूठ फरेब करके छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई है और अब यह झूठ बेनकाब हो चुका है। हमारे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच जाकर नुक्क्ड़ में सभाओं में राज्य सरकार से आवास की मांग के लिए फार्म भरवाए हैं। सभी वंचित हितग्राहियों को घेराव में आमंत्रित करने उनके घर जाकर आमंत्रण पत्र दिया जायेगा।

पूर्व मंत्री मूणत ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री आवास योजना के वंचित हितग्राहियों के साथ खड़ी है।गरीबों के हित में भाजपा एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने जा रही है जिसमें आवास योजना के प्रत्येक हितग्राहियों का सहयोग अपेक्षित है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केंद्र की मोदी सरकार ने जो लक्ष्य छत्तीसगढ़ के लिए दिया था उसे प्रदेश सरकार पूरा करने में असमर्थ है।

उन्होंने कहा कि करीब 4000 भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आगामी 20 फरवरी को स्थानीय कांग्रेस विधायक निवास का घेराव किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा सभी कायकर्ता दोपहर 2 बजे अनुपम गार्डन में एकत्रित होकर घेराव के लिए कूच करेंगे। मूणत ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने हितग्राहियों के लिए पूरा पैसा जारी किया था उनके राज्य सरकार अपने हिस्से की राज्यांश राशि नहीं दे पा रही है और गरीबों का आवास छीनने का काम कर रही है। जिसका विरोध जरूरी है।

बस्तर में हिंसा के विरोध में 17 को पूरा छत्तीसगढ़ जाम

पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के शह पर अपराधिक तत्वों द्वारा षडयंत्र पूर्वक, सुनियोजित तरीके से लक्ष्य करके भारतीय भारतीय जनता पार्टी के नेता, कार्यकर्ता के हत्या किए जाने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 16 फरवरी को बस्तर मुख्यालय जगदलपुर में रैली निकालकर आईजी कार्यालय के सामने धरना और प्रदर्शन किया जाएगा। इसी कड़ी में 17 फरवरी को प्रदेश के सभी 76 विधानसभा में मंडल स्तर पर दोपहर 2:00 से 5:00 तक प्रदेश की 405 मंडलो में सड़कें जाम की जाएंगी।

उन्होंने रायपुर पश्चिम विधानसभा के कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कार्यकर्ता तय समय में घेराव करेंगे। जिसके तहत कार्यकर्ता अपने अपने मंडलों में तेलघानी नाका, विवेकानंद आश्रम, रिंग रोड क्रमांक 1, खमतराई में चक्का जाम करेंगे।

बैठक में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस दौरान प्रमुख रूप से बैठक में भाजपा जिला रायपुर सह प्रभारी अजय राव, भाजपा रायपुर शहर जिला के अध्यक्ष जयंती पटेल, अशोक पांडे, प्रफुल्ल विश्वकर्मा ओंकार बैस, बजरंग खंडेलवाल, गोपी साहू, नवीन शर्मा, सत्यम दुवा, जी प्रदीप सिंह, अमित मैशरी, गोविंदा गुप्ता, विशाल पांडे नीलम सिंह, रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष अनिल सोनकर, प्रीतम सिंह ठाकुर, श्रीनिवास राव, भूपेंद्र ठाकुर, पार्षदगन गोदावरी गज्जू साहू, विनोद अग्रवाल, पुरुषोत्तम कामिनी देवांगन, भोलाराम साहू, कमलेश्वरी बसंत वर्मा, राजेश ठाकुर, दीपक जयसवाल, सुनील चंद्राकर, रजियन्त ध्रुव, रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष है। उनकी कार्यकारिणी शक्ति केंद्र प्रभारी शक्ति केंद्र संयोजक शक्ति केंद्र सहसंयोजक, बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक, बूथ सचिव, युवा प्रमुख महिला प्रमुख बड़ी संख्या में बैठक में शामिल हुए उपस्थित रहे।