Chhattisgarh Politics Update: मंत्री टीएस सिंहदेव पर कार्रवाई होगी? जानिए- बैठक में क्या हुआ


Raipur News: विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष पर जवाबी हमले की रणनीति को लेकर रविवार शाम मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में देर तक मंत्रणा का दौर चला। हालांकि बैठक में पंचायत विभाग छोड़ने के बाद कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव नहीं आए पर सिंहदेव के फैसले और उनकी सार्वजनिक हुई चिट्ठी के मुद्दे पर विधायकों ने बैठक में जमकर नाराजगी जताई।

टीएस सिंहदेव के खिलाफ कार्रवाई

विधायकों और मंत्रियों ने भरी बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से दो टूक कहा कि यह एक तरह से अनुशासनहीनता का मामला है। इस तरह की गतिविधियों से पार्टी की छवि खराब की जा रही है। मंत्री तो खुद शासन के अंग हैं। इस पर टीएस सिंहदेव के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रभारी पीएल पुनिया ने विधायकों को भरोसा दिलाया कि वे इस पूरे घटनाक्रम से आलाकमान को अवगत कराएंगे।

एआईसीसी तक पहुंचा मामला

वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्रालय छोड़ने के फैसले के बाद सत्ता के गलियारों में सियासत उफान पर है। विभाग छोड़ने का मामला एआईसीसी तक पहुंच गया है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मंत्रिमंडल में तालमेल है। सिंहदेव का पत्र मिलने के बाद मिलकर चर्चा करते हुए तय कर लेंगे।

राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को दी गई जानकारी

इधर दोपहर में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने दो टूक कहा कि यह इस्तीफे का मामला ही नहीं है। इस पर श्री बघेल और श्री सिंहदेव से चर्चा हो गई है। राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को अवगत करा दिया है। इससे पहले रविवार दोपहर को इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने पलटवार भी किए। उन्होंने दावा किया कि मंत्रिमंडल से पूरा तालमेल है। अभी मुझे सिंहदेव का पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलेगा तो इसका परीक्षण करेंगे। वहीं जो कुछ भी बात होगी आपस में बैठकर तय कर लेंगे। सीएम मुताबिक अभी उनकी टीएस सिंहदेव से चर्चा नहीं हो पाई है। उन्हें कल फोन लगाया गया था पर बात नहीं हो पाई।