Home हमारा छत्तीसगढ़ रायपुर Chhattisgarh News: 30 से 40 दिनों में छत्तीसगढ़ पहुँच सकता हैं संक्रमण,...

Chhattisgarh News: 30 से 40 दिनों में छत्तीसगढ़ पहुँच सकता हैं संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई संभावना, अस्पतालों में मॉकड्रिल शुरू

रायपुर. कोरोना के नए वेरिएंट BF-7 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा हैं कि 30 से 40 दिनों में संक्रमण छत्तीसगढ़ पहुँच सकता हैं, स्वास्थ्य मंत्री ने इसकी केवल संभावना जताई हैं. तीनों लहर के अनुभव के आधार पर मंत्री ने यह बयान दिया हैं, वही कोरोना के मद्देनज़र घेराबंदी के लिए मंगलवार से मॉक ड्रिल भी शुरू हो गया हैं.

जनता से अपील करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनता के सहयोग के बिना कोरोना के जंग नहीं जीता जा सकता हैं. इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत हैं.

कोरोना को लेकर राहत भरी खबर

कोरोना को लेकर राहत भरी खबर ये हैं कि प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.0 प्रतिशत पर है, पिछले 24 घँटे में छत्तीसगढ़ के 26 जिलो में एक भी संक्रमित नही मिले है. अभी रायपुर में 7 और दुर्ग जिले में 1 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. पिछले 24 घँटे में 1399 कोरोना जांच में एक भी पॉजिटिव केस सामने नही आया है.

कोरोना से निपटने की तैयारियों में जुटी प्रदेश सरकार

छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में आज मॉकड्रिल किया जा रहा. रायपुर के मेकाहारा और जिला अस्पताल में मॉकड्रिल हो रहा है. वेंटिलेटर, मल्टी पैरामॉनिटर, आक्सीजन कंसन्ट्रेटर जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की जांच की जा रही हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना के आने के पहले ही स्वास्थ्य अमला पूरी तरह तैयार हैं. आपात स्थिति में कैसे निपटा जा सकेगा इसे लेकर मॉकड्रिल की जा रही.

बता दे कि चीन, जापान समेत अनेक देशों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं. ऐसे में पहले से स्वास्थ्य विभाग की तैयारी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.

error: Content is protected !!