Chhattisgarh News: हरियाणा कांग्रेस के विधायक पहुंचे रायपुर, 27 विधायक एयरपोर्ट से निकले होटल

रायपुर. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को सेंधमारी का डर सता रहा है. हरियाणा में राज्यसभा सीट पर मामला फंसता देख कांग्रेस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है. इस वजह से कांग्रेस क्रास वोटिंग के डर से हरियाणा के विधायकों को छत्‍तीसगढ़ ले आयी है. हर‍ियाणा कांग्रेस के विधायक रायपुर पहुंच गए है. 27 विधायक एयरपोर्ट से सीधे होटल जाएंगे. इधर, हरियाणा के विधायकों के छत्‍तीसगढ़ आने की खबर के बाद रायपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें कि राज्‍यसभा चुनाव के लिए 10 जून को चुनाव होगा.

बता दें कि कांग्रेसी विधायकों को छत्तीसगढ़ लाने की चर्चा के बीच इसको लेकर सिसायी बयानबाजी तेज हो गई है. प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे से जब इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि खतरे की कोई बात नहीं है, लेकिन सुरक्षा जरुरी है. चौबे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बहुमत कांग्रेस की होती है. लेकिन अमित शाह सरकार बना लेते हैं. इस लिए सतर्कता जरुरी है.

दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशि‍क ने इस मामले में प्रश्न किया है कि आखिर कांग्रेस का इतना मनोबल क्यों गिरा हुआ है. कौशि‍क ने कहा कि कांग्रेसी इतना विश्वास क्यों खो दिए हैं कि उनके विधायक को उठा कर ले जाएंगे. उनके विधायक उनको वोट नहीं देंगे. जरा सी बात पर कांग्रेस विश्वास खो देती है. पता नहीं विधायक को कहां ले जाएंगे. मुझे लगता है कि ऐसा करने से उनका परिणाम ठीक होने वाला नहीं है. विधायकों के पहुंचने से पहले नवा रायपुर के मेफेयर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.