छत्तीसगढ़: पुराने विवाद में जानलेवा हमला करने वाला जहरीला गिरफ्तार, पत्थर से किया था वार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक पुरानी विवाद को लेकर जानलेवा हमला करने वाले आरोपित पवन साहू उर्फ जहरीला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस से आरोपित पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की।

पीडि़त नरेश कुमार कौशिक ने गंज थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई। नरेश त्रिमूर्ति नगर देवेंद्र नगर टिंबर मार्केट में काम करता है। प्रार्थी का साला पुनित राम वस्त्रकार साहू पारा फाफाडीह शिवमंदिर के पीछे गंज रायपुर में अकेले रहकर मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता है। प्रार्थी को पता चला कि उसका साला पुनित राम वस्त्रकार जो 26-27 मार्च की दरम्यानी रात पीली बिल्डिंग के सामने शनि मंदिर के पास हैप्पी टेंट हाउस के शटर किनारे सोया था। इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुनित राम वस्त्रकार की हत्या करने की नियत से उसके सिर में सीमेंट का बड़ा सा टुकड़ा पटक दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गया। घटना की सूचना मिलने पर घायज को डीकेएस अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां उसका उपचार जारी है।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी गंज दुर्गेश रावटे को अज्ञात आरोपित की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी गंज के नेतृत्व में थाना गंज पुलिस की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। घटना के संबंध में आसपास के लोगाें से भी पूछताछ की गई। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए।

इसमें पाया गया कि, एक लड़का विजय प्रोविजन स्टोर्स के पास स्थित चबुतरानुमा दीवाल का हिस्सा जो सीमेंट का है को तोडकर बड़ा टुकडा को उठाकर पुनित के सिर पर पटक दिया। आरोपित की पहचान फाफाडीह गंज निवासी पवन साहू उर्फ जहरीला के रूप में हुई। टीम के सदस्यों ने जहरीला को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ की। आरोपी द्वारा पूर्व में हुए विवाद की बात को लेकर पुनित राम वस्त्रकार की हत्या करने की नियत से सोते हालत में उसके सिर में सीमेंट के टुकड़ा को पटकना स्वीकार किया।