CG News: हेडमास्टर के खिलाफ पॉस्को एक्ट का अपराध दर्ज, कार में बच्चियों से करता था छेड़खानी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा



छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के आमानाका थाना क्षेत्र के एक स्कूल के हेडमास्टर द्वारा कक्षा चौथी की छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला उजागर हुआ है। इस तरह से तीन अन्य छात्राओं ने इसी तरह की करतूत की है। पुलिस ने आरोपित हेडमास्टर दिलीप कुमार भगत (62 वर्ष) के खिलाफ छेड़खानी और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अपराध कायम किया है।

दरअसल, यह पूरा मामला आमानाका थाना क्षेत्र के रोटरी कौस्मो प्राथमिक शाला डूमर तालाब का है, जहां हेडमास्टर अपनी कार में बच्चियों को छोड़ने के बहाने लेकर जाता था और गंदी हरकते करता था। बच्चियों ने जब इसकी जानकारी स्वजनों को दी तो मामला थाने पहुंचा। पहले तो परिजनों ने थाने में जाकर जमकर हंगामा किया इसके बाद वहां के एक कर्मचारी की पिटाई कर दी। कुर्सी तोड़-फोड़ की। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।

ऐसे हुआ मामला उजागर

इस घटना के बाद दो दिन तक पीड़ित छात्रा चुपचाप थी और किसी से इस घटना की जानकारी नहीं दी। शनिवार को स्कूल जाने से भी मना कर दिया। स्‍वजनों ने पीड़ित छात्रा से जब उसके चुपचाप रहने और स्कूल न जाने का कारण पूछा तो उसने अपनी मां से आरोपित हेडमास्टर की हरकत के बारे में जानकारी दी। छात्रा ने बताया कि हेडमास्टर रोज घर छोड़ने के बहाने कार में बैठाकर ले जाता था। और गंदी हरकतें करते था। ऐसा एक के साथ नहीं कुछ और छात्राओं के साथ भी करता है।

भड़के स्‍वजनों ने स्कूल और थाने में किया हंगामा

हेडमास्टर की करतूत जानने के बाद स्‍वजन भड़क गए। स्वजनों ने थाने और स्कूल का घेराव कर दिया। स्कूल में जमकर नारेबाजी की और एक कर्मचारी की पिटाई भी कर दी। हालांकि बाद में समझाइस के बाद सब मान गए। थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

आरोपित मुंबई में

मिली जानकारी के अनुसार आरोपित दिलीप कुमार भगत मुंबई में किसी परिजन का इलाज कराने गया हुआ है। इसी महीने वह सेवानिवृत्त होने वाला है। आमानाका थाना प्रभारी एसआर सोनी ने बताया कि पीडि़तों की शिकायत के बाद आरोपित हेडमास्टर के खिलाफ छेड़छाड़ का पाक्सो एक्ट के तहत अपराध कायम कर लिया गया है।