CG News: 12 करोड़ में 12 मंत्रियो के लिए 12 लग्जरी कमरें तैयार, देखे तस्वीरें

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के 12 मंत्रियों के लिए कमरे तैयार किये हैं। ये कमरे विधानसभा में बनकर तैयार हुए जिनकी लागत 12 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 12 करोड़ की लागत में कमरे तैयार किए गए हैं। मंत्रियों के नए कमरे का लोकार्पण बुधवार को विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन किया जाएगा। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के कमरे का भी विस्तार किया गया था।

IMG 20230301 WA0023

इस नए कमरों की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि नवा रायपुर में विधानसभा भवन अभी बनना शुरू नहीं हुआ है, इसलिए मंत्रियों के कमरों का विस्तार किया गया है। आपको ये भी बता दे कि विधानसभा परिसर में मंत्रियों का कमरा बहुत छोटा था। चार कुर्सियों के अलावा अन्य कुछ भी रखने की व्यवस्था नहीं थी। इसलिए अब सीधे लग्जरी कमरे बनाये गए। इन कमरों में मंत्रियो के लिए तमाम सुविधाएं दी गयी है। सोफा, बेड, टीवी, ऑफिस रूम सब कुछ लग्जरी है। वही इन कमरों के दरवाजों में छत्तीसगढ़ संस्कृति की झलकियों को उकेरने का प्रयास किया है।

IMG 20230301 WA0024

बता दें कि उधर नवा रायपुर अटल नगर में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आवास का निर्माण अंतिम दौर में चल रहा है। कोरोना संकट के कारण नए विधानसभा भवन का निर्माण रुक गया था। पिछले 22 साल से जीरो प्वाइंट स्थित भवन में विधानसभा का संचालन हो रहा है। यहां मंत्रियों का कमरा बेहद छोटा था, जिसे देखते हुए मंत्रियों के लिए हाइटेक कमरे बनाए गए हैं। नवा रायपुर में अभी नए विधानसभा भवन का निर्माण शुरू नही हुआ है। अभी मुख्यमंत्री निवास लगभग 80% बन चुका है।

IMG 20230301 WA0025

आने वाले कुछ समय में मुख्यमंत्री निवास समेत मंत्रियो के बंगले भी नया रायपुर में शिफ्ट हो जाएंगे। आने वाले समय मे विधानसभा का सत्र भी नया रायपुर में बनने वाले नए विधानसभा भवन में संचालित होगा। ऐसे में 12 करोड़ की लागत में नए कमरों का निर्माण को लेकर विपक्ष सवाल खड़ा कर सकती है।