CG: नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष के रूप में मिली छत्तीसगढ़ विधानसभा की स्वीकृति



रायपुर। भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष के रूप में विधानसभा की औपचारिक स्वीकृति मिल गई है। साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौश्ािक के नेता प्रतिपक्ष के पद को छोड़ने के प्रस्ताव को भी विधानसभा ने मान्य कर लिया है।

विधानसभा सचिवालय की तरफ से इसका राजपत्र (गजट) में प्रकाशन भी करा दिया गया है। बता दें कि इसी महीने 17 तारीख को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में चंदेल को भाजपा विधायक दल का नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष चुना गया है।

आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा है छत्तीसगढ़ : चंदेल

कर्मचारियों के डीए को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के गैरजिम्मेदाराना अर्थिक कुप्रबंधन के कारण छत्तीसगढ़ भीषण आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा है।

देश के कई राज्यों में केंद्र सरकार के समान डीए दिया जा रहा है लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण कर्मचारियों और अधिकारियों को डीए और एचआरए मांग के मुताबिक नहीं मिल रहा है। इससे जनाक्रोश फैल रहा है। प्रदेश में कर्मचारी-अधिकारियों को तीन-चार माह से वेतन नहीं मिल रहा है।

प्रदेश के पेंशनधारकों को पेंशन नहीं मिल रही है। भूपेश सरकार को वर्तमान आर्थिक संकट को लेकर श्वेतपत्र जारी करना चाहिए। गौरतलब है कि मंत्री सिंहदेव ने कहा था कि कर्मचारियों को भत्ता के रूप में पांच से छह हजार करोड़ रुपये देने की स्थिति में सरकार नहीं है।