CG विधानसभा 2023: चंद्राकर ने कहा- 17 दिसंबर के बाद गोबर की जांच कराएंगे तो लोग जेल जाएंगे, फिर CM ने क्यों कि चंद्राकर की प्रशंसा?

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज चौथा दिन है और आज सदन में चौथे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है। बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने अभिभाषण के दौरान अधिवेशन की चर्चा की और कहा- अधिवेशन के समय 20 क्विंटल जो गुलाब बिछा था, वह व्यक्ति पूजन के लिए था, यह सरकार पूर्ण तरीक़े से दिवालिया हो गई है।

आसंदी ने कहा- राज्यपाल के अभिभाषण की जगह आप अधिवेशन पर ही चर्चा कर लें.

फिर अजय चंद्राकर ने कहा – सुराजी गांव योजना, ये योजना क्या काम करती है, क्या मापदंड है ये बताए कांग्रेस। नरवा गरवा घूरवा बाड़ी योजना के लिए बड़ी बातें हुई, पर इसमें क्या हुआ? मुख्यमंत्री के फ्लेगशिप योजना के लिए बजट तक नही है। नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना किस विभाग की योजना है? केवल दो तीन डंडा कलेक्टर को पकड़ा देने से रोका छेका अभियान नहीं हो जाता। 17 दिसंबर के बाद हम गोबर के सच्चाई की जांच कराएंगे और लोग जेल जाएंगे। कोदो कुटकी रागी के समर्थन मूल्य घोषित करने की बात करती है सरकार पर इससे पहले ही केंद्र सरकार ने इसकी समर्थन मूल्य घोषित की है।

सीएम भूपेश बघेल ने अजय चंद्राकर के भाषण की प्रशंसा की, आज बिना बहके सही दृष्टि से बात रख रहे। केवल रागी को ही समर्थन मूल्य दे रही केंद्र सरकार, जबकि कोदो कुटकी के समर्थन मूल्य की मांग हमने केंद्र सरकार से की है।

अजय चंद्राकर- असली बोनस का लाभ सरकार के लोगो को मिल रहा। अजय चंद्राकर ने मांग की छत्तीसगढ़ में भाजपा कार्यकाल के साथ-साथ कांग्रेस के कार्यकाल में हुए वृक्षारोपण की सोशल ऑडिट कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जितने पौधे लगायए गये उतने से राज्य में 100 प्रतिशत वन हो जाता।

अजय चंद्राकर- सरकार ने आदिवासी नृत्य कराया, रामायण कराया। कांग्रेस के नेता की एजेंसी को नौ करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। पेसा क़ानून लागू करने का श्रेय सरकार ले रही है। पेसा का क्या हाल है? इस पर खुली चर्चा करा ली जाये। राजीव मितान क्लब के नाम पर बड़ा खेला हो गया है। छत्तीसगढ़ ओलम्पिक में खेलते खेल तीन खिलाड़ियों की मौत हो गई।लेकिन आयोजन किसने कराया ये मालूम नहीं। छत्तीसगढ़ की भावना को सरकार ने मज़ाक़ बनाकर रख दिया है।