छत्तीसगढ़ : धर्मांतरण के विरोध में भाजपा का राजभवन पैदल मार्च आज, राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के बढ़ते मामलों को लेकर भाजपा ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार की है। जिसके तहत शनिवार को रायपुर स्थित आजाद चौक गांधी प्रतिमा से राजभवन तक भाजपा के वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक और पदाधिकारी पैदल मार्च करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर धर्मांतरण करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि धर्मांतरण अब कुछ जिलों तक नहीं बल्कि प्रदेश के सभी जिलों में हो रहा है। अशिक्षित, अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण करवाया जा रहा है। सुकमा एसपी का पत्र इस बात का प्रमाण है। भाजपा 12 सितंबर को जिला और 15 सितंबर को ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन करेगी। कलेक्टर, एसपी को ज्ञापन सौंपेगी।

शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह हिंदुत्व विरोधी सरकार है। न तो हिंदू शांत बैठे हुए हैं, न भाजपा शांत बैठेगी। नेताओं ने कहा कि धर्मांतरण मुद्दा नहीं है लेकिन कांग्रेस इसे मुद्दा बना रही है। मगर, धर्मांतरण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। सनातन धर्म का अपमान, देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज भाजपा रायपुर में शांति मार्च करने जा रही है।

भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में हुए कांफ्रेंस के दौरान साय ने कहा कि गरीब, अजा, अजजा के अशिक्षित लोगों को बहला-फुसलाकर, प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि धर्मांतरण राष्ट्र द्रोह है। प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी नलीनेश ठोकने मौजूद रहे।

रातों रात जमानती से गैर जमानती धाराएं

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि थाने में धर्मांतरण करवाने वालों को बैठाकर चाय पिलाई जाती है, फिर दूसरा पक्ष आता है तो उसे उकसाया जाता है। पहले जमानती और देर रात गैर जमानती धाराएं लगा दी जाती हैं। फिर दिल्ली के कहने पर टीआई, एसपी को हटा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण की प्रदेशभर के थानों में 200 से ज्यादा शिकायतें हैं, कार्रवाई एक पर भी नहीं हुई।