वैक्सीनेशन पर घड़ियाली आंसू न बहाए भाजयुमो, मोदी सरकार की नाकामी से रुकी है राज्यों को वैक्सिनों की आपूर्ति – कोको पाढ़ी

रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा मनाए जा रहे ब्लैक डे को युवाओं को ठगने वाला एक और ड्रामा करार दिया है।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी ने आज मीडिया में बयान जारी कर कहा कि मोदी सरकार की नाकामियों की वजह से आज देश भर में वैक्सिनों की कमी है और देश मे वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत धीमी है।

भाजयुमो के नेता शायद इस बात को भूल रहे है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा राहुल गांधी जी के नेतृत्व में युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए लगातार मांग उठाई गई तब दबाव में आई मोदी सरकार को अंततः 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन की मंजूरी देनी पड़ी लेकिन यह मोदी सरकार की अपरिपक्वता और अदूरदर्शिता थी कि मोदी सरकार ने अपनी वैश्विक छवि गढ़ने के लिए देश की जनता को गौण समझते हुए 6 करोड़ से अधिक डोज विदेशों को निर्यात कर दिए और बिना कोई योजना बनाये, बिना वैक्सिनों की उपलब्धता सुनिश्चित किये 1 मई से युवा वर्ग के वैक्सीनेशन की घोषणा की गई और आज स्थिति यह है कि मोदी सरकार ने युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने युवाओं की चिंता करते हुए 50 लाख से अधिक वैक्सीन डोज के ऑर्डर दिए हैं जिनमे से केवल 1.5 लाख डोज ही सरकार को मिल सकी है जिसमे छत्तीसगढ़ के सम्पूर्ण युवाओं का वैक्सीनेशन संभव नहीं है ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने अंत्योदय कार्डधारियों को प्राथमिकता देते हुए उनके वैक्सीनेशन की पहल की थी तब भाजपा नेताओं के पेट में मरोड़ उठने लगी क्योंकि कोई भी भाजपा शासित राज्यों में अब तक 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन की शुरुआत नहीं कर पाया है।

यदि भाजयुमो युवाओं की इतनी ही हितैषी है तो क्यों वह यह ब्लैक डे मोदी सरकार के खिलाफ नहीं मनाती?
क्यों मोदी सरकार के खिलाफ धरना देकर युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग नहीं करती ?


यदि भाजयुमो को युवाओं से इतना स्नेह है तो वह मोदी सरकार के खिलाफ ब्लैक डे नहीं ब्लैक वीक मनाएं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कंधे से कंधा मिला कर मोदी सरकार से युवाओं के हक की यह लड़ाई लड़ेगी।