Home Breaking News BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में CBI का छापा, रायपुर, दुर्ग में इन कारोबारियों...

BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में CBI का छापा, रायपुर, दुर्ग में इन कारोबारियों के यहां दल-बल लेकर पहुँची टीम

रायपुर. ईडी ने शुक्रवार की सुबह होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के देवेन्द्र नगर स्थित निवास पर धावा बोल दिया। होटल और शराब कारोबारी मनदीप चावला पर भी ईडी ने शिकंजा कस दिया है। यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ में बहुप्रचारित 2000 करोड रुपए के शराब घोटाले के सिलसिले में की गई है। छापे के दौरान मनदीप चावला अपने गोविंद नगर पंडरी स्थित पुश्तैनी मकान पर नहीं मिले। वहां ईडी की टीम को बताया गया कि वह अब स्वर्णभूमि में रहते हैं।

वही, खबर दुर्ग से है। जहां पद्मनाभपुर क्षेत्र में कोठारी निवास पर सीबीआई (CBI) ने छापा मारा है। यहां के H 160 में रहने वाले सीए सुरेश कोठारी के घर अलसुबह सीआरपीएफ के जवानाें के साथ सीबीआई के अफसराें की टीम पहुंची। वहीं मकान का कब्जे में लेकर लगातार जांच-पड़ताल की जा रही है। किसी बाहरी के प्रवेश और किसी क बाहर जाने पर पूरी तरह राेक लगा दी गई है और गेट पर जवान पहरा दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, पद्मनाभपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले सीए सुरेश कोठारी का संबंध कोलकाता की किसी सेल कंपनी के साथ है। आर्थ‍िक अनियमितता व मनी लॉन्ड्रिंग समेत अन्य मामलों ये जांच-पड़ताल की जा रही है। इसका खुलासा जल्द हाेने की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि आर्थिक अनियम‍ितता के इस मामले की एफआईआर भी दुर्ग में कराई जा चुकी है। वहीं अब ये सीबीआई की छापेमारी सामने आई है।

मनदीप चावला कृषि विभाग में बड़ा सप्लायर भी है। कहा जाता है कि, विभाग में होने वाली खाद बीज समेत कई सप्लाई के ठेके चावला या उससे जुड़े लोगों को दिये जाते हैं। दियालाल मेघजी का बैजनाथपारा में डीएम प्लाजा और डीएम वाटिका है। ये 7 सगे भाईयों का ग्रुप है।

error: Content is protected !!