भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने एससी वर्ग के लिए मांगा 16 फ़ीसदी आरक्षण, मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे बड़ा आंदोलन

Chhattisgarh Reservation: आरक्षण को लेकर भीम आर्मी ने बूढ़ा तालाब रैलीस्थल में बड़ा प्रदर्शन किया। नारेबाजी सभा के बाद अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षण के मसले पर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने प्रदर्शनकारियों ने आगे निकले, लेकिन पुलिस की टीम ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रास्ता में ही रोक दिया। प्रदेशभर से आए भीम आर्मी के कार्यकर्ता जमीन पर बैठ गए। इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर, अनुसूचित जाति वर्ग के आरक्षण को 12 फ़ीसदी से बढ़ाकर 16 फीसदी करने की मांग की।

इस सभा में शामिल हुए भीम आर्मी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा अनुसूचित जाति वर्ग के आरक्षण को बढ़ाकर 16 फ़ीसदी करने, एसटी वर्ग के लिए सर्व सुविधायुक्त 200 सीटों का हॉस्टल बनाए जाने, एससी और एसटी वर्ग को नौकरी में पदोन्नति के लिए आरक्षण देने की तीन प्रमुख मांगे सरकार के सामने रखी।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, अधिकार मांगने से नहीं मिलता है। इसे छीनना पड़ता हैं। छीनने के लिए शक्ति की जरूरत पड़ती हैं। शक्ति संगठन और सत्ता में हैं। जिनकी सत्ता होती हैं। उनको किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ता हैं। भीम आर्मी चीफ ने कहा कि हम सरकार को एक दो महीने का समय दे रहे हैं। अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई। तो प्रदेश स्तरीय बड़ा आंदोलन किया जाएगा। गांव-गांव जाकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भूपेश सरकार की नाकामी बताएंगे। सभा से पहले रैली भी निकाली गई थी।