बलरामपुर बलात्कार की घटना नहीं, मंत्री डहरिया की सोच छोटी- अमित जोगी…. नेता प्रतिपक्ष और राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने कहा- प्रदेश की बहन-बेटियों से माफ़ी मांगे

रायपुर। राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय ने मंत्री शिव डहरिया के बयान की तीखी भर्त्सना करते हुए उनसे माफी मांगने कहा है।

हर्षिता पाण्डेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मंत्री राजनीतिक एजेंडा के तहत इतने संवेदनहीन हो गए हैं कि बलात्कार जैसी घटना में भेद कर उसे छोटा और बड़ा बता रहे है। मंत्री शिव डहरिया का वाड्रफनगर बलात्कार की घटना को छोटा और हाथरस की घटना को बड़ा बताया जाना निंदनीय है। उनके राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी और प्रियंका गाँधी इस घटना पर मौन हैं। श्री डहरिया के इस बयान से छत्तीसगढ़ की बहन आहत हुई है। उनको अपने बयान के लिए इस प्रदेश की बहन-बेटियों से माफी मांगनी चाहिए। देश की हर महिला की सम्मानकिया  जाना चाहिए और उस पर हुए अत्याचार को एक नज़रिए से देखा जाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा-

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने एक दुखद घटना को लेकर प्रदेश के एक जिम्मेदार मंत्री के दिये गये बयान को गैर जिम्मेदार व अशोभनीय बताया है। उन्होंने कहा कि किसी को, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार नही है। इस पूरे बयान के लिये प्रदेश के मंत्री को माफी माँगनी चाहिये। उन्होंने कहा कि इस तरह के अतार्किक बयानों से स्पष्ट होता है कि किसी भी संवेदनशील मुद्दों पर प्रदेश सरकार के जिम्मेदार लोग कितने गंभीर हैं और उनकी मानसिकता क्या है ? नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस बयान ने सबको दुखी किया है।

JCC अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा-

मंत्री शिव डहरिया के द्वारा बलरामपुर बलात्कार की घटना को छोटी और उत्तरप्रदेश हाथरस की घटना को बड़ी बताने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ की लाखों माताओं बहनों से मांफी मांगने की मांग मंत्री डहरिया से करते हुए मंत्री डहरिया के इस बयान को महिला विरोधी तथा इसे महिलाओं का घोर अपमान करार दिया हैं।

अमित जोगी ने कहा बलरामपुर बलात्कार  की घटना छोटी नही है बल्कि मंत्री श्री शिव डहरिया की सोच और मानसिकता छोटी है। अमित जोगी ने कहा कि बलरामपुर बलत्कार कि घटना को हाथरस काण्ड से तुलना करते हुए तथा उक्त घटना को छोटी सी घटना कह कर मंत्री डहरिया अपनी जिम्मेदारी से नही बच सकते।

अमित जोगी ने कहा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह कोई पहला बलरामपुर बलात्कार की घटना नहीं हैं बल्कि विगत 20 माह में महिला अपराध की बढ़ोतरी हुई हैं। कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ की माताएं एवं बहनें सुरक्षित नहीं हैं, लगातार छेड़खानी, बलात्कार और विभिन्न महिला अपराध कोरोना की तरह बढ़ता ही जा रहा हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ शासन के एक जिम्मेदार मंत्री के द्वारा छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में घटित बलात्कार की घटना को छोटी बता रहे हैं जिससे प्रदेश की लाखों महिला बहनों का मनोबल गिरा हैं और अपराधियों का हौसला बुलंद हुआ हैं जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है।