डॉ किरणमयी के पत्र के बाद मुख्य सचिव ने अपर कलेक्टर की फाइल बढ़ाई… आयोग के क्षेत्राधिकार को दी थी चुनौती

रायपुर.. छत्तीसगढ़ में अफसरों के अड़ियल रवैये को कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपने रवैये के चलते खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.. ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पूर्व राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक के सामने पहुंचा, जिसमें कोरिया में पदस्थ अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, अपनी पत्नी वर्षा अहिरवार को प्रताड़ित कर रहे थे। आयोग ने शिकायत मिलने के बाद तत्काल प्रकरण क्रमांक 2250 दर्ज किया और मामले की सुनवाई शुरू की।

आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने बताया कि आयोग की सुनवाई में अपर कलेक्टर सुखनाथ ने सहयोग करने के बजाय छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सुनवाई की न्यायालयीन प्रक्रिया में आयोग के क्षेत्राधिकार को चुनौती दे डाली। इसके बाद राज्य महिला आयोग ने अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार को निलंबित कर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी विभागीय कार्यवाही किये जाने की अनुशंसा की थी।

राज्य महिला आयोग की अनुशंसा के बाद प्रदेश के मुख्यसचिव आरपी मंडल ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। मुख्यसचिव का पत्र पाकर सामान्य प्रशासन विभाग हरकत में आया और दोषी अपर कलेक्टर के खिलाफ उच्च कार्रवाई के लिए फ़ाइल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजी है।