सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की हाजिरी दर्ज करने वाले टैब में दिख रही अश्लील पॉर्न क्लिप का मामला…आईटी सेक्टर अधिकारी कर रहे जांच..

रायपुर .. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज करने के लिए मुहैय्या कराए गए टैब में अश्लील पॉर्न क्लिप के दिखने से इसकी शिकायत के बाद अब उक्त टैब के अपडेटिंग सिस्टम पर सवाल खड़े हो गए हैं..

बता दे की छतीसगढ़ के सरगुजा और बस्तर संभाग के सरकारी स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों के अटेंडेश के लिए सरकार ने टैब की व्यवस्था की थी..जिससे कि शिक्षकों की स्कूलों में उपस्थिति ऑनलाइन देखी जा सके..लेकिन सिस्टम अपडेटिंग के बाद उक्त टेबो में अश्लील पॉर्न क्लिप के दिखने से अपडेटिंग सिस्टम पर सवालिया निशान लग जाता है..

वही आईटी सेक्टर से जुड़े एक अधिकारी की माने तो उनका कहना है की.. सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में अटेंडेश के लिए दी गई टैबो में इंटरनेट कनेक्शन है..और इसीलिए किसी दूसरे एप्लिकेशन को डाउनलोड करते समय पॉर्न वीडियो वाला कोई स्पैम मैसेज क्लिक हो गया होगा..जिसके चलते टेब में यह तकनीकी दिक्कतें आई होंगी..जिसकी जांच की जा रही है..और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है…