कवर्धा में थल सेना भर्ती रैली 16 अप्रैल से…छत्तीसगढ़ के सभी जिले के उम्मीदवार हो सकते हैं शामिल…पढ़िए पूरी जानकारी!

रायपुर। भारतीय थल सेना की भर्ती रैली जिला मुख्यालय कवर्धा के आउटडोर स्टेडियम में 16 अप्रैल 2020 से आयोजित की जा रही है। भर्ती रैली में छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिले के उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। भारतीय थल सेना द्वारा इस रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.), सामान्य ड्यूटी अनुसूचित जनजाति, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग सहायक, नर्सिंग सहायक (वेटनरी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर और सैनिक ट्रैड मैन के पदों की भर्ती की जा रही है।

आवेदक द्वारा भर्ती रैली के लिए आवेदन 16 फरवरी से 31 मार्च 2020 तक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में ऑनलाईन पंजीयन और आवेदन किया जाना आवश्यक है। आवेदक 01 अप्रैल 2020 के बाद इसी वेबसाइट पर अपने ई-मेल पर लॉगइन करके प्रवेश पत्र, भर्ती की तारिख और रैली स्थान का विवरण की जानकारी एवं प्रिन्टआउट ले सकते हैं।

उपरोक्त विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक अर्हता 10वीं, 12वीं और उच्च शिक्षा (सैनिक ट्रैड मैन को छोड़कर), 10वीं और उच्च शिक्षा सैनिक ट्रैड मैन (हाउस कीपर और मेस कीपर को छोड़कर), 8वीं उत्तीर्ण सैनिक ट्रैड मैन (केवल हाउस कीपर और मेस कीपर) रखी गई है। साथ ही अलग-अलग पदों के लिए आयु सीमा साढ़े सत्रह से 21 व 23 रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में से प्राप्त कर सकते हैं।