बारिश ने खोली सड़क निर्माण कार्य की पोल, NH तालाब में तब्दील, हादसे के इंतजार में प्रशासन

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..अम्बिकापुर से बिलासपुर नेशनल हाइवे का इन दिनों बुरा हाल है. क्षेत्र में कुछ दिनों से हो रही बारिश ने सड़क निर्माण कार्य का पोल खोल कर रख दिया है. उदयपुर सहित आसपास के लोगों को काफी दिक्कतों का करना पड़ रहा है. बस स्टैंड के सड़क की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है.. कि यहां लोगों को हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.. लेकिन सड़क निर्माण कम्पनी और प्रशासन के लोगों का इस ओर ध्यान नही जा रहा है.

ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी गंभीर दुर्घटना का इंतजार कर रहा है. तब कहीं इनकी कुम्भकर्णीय नींद टूटेगी. सड़क देखकर ऐसा लगता है यह स्विमिंग पूल है.. लेकिन ऐसा नही है.. सावधान यह NH130 है.. सड़क निर्माण की धीमी गति और बेतरतीब निर्माण से लोगों का आक्रोश दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रहा है. शहर में एक तरफ जनपद से लेकर वन चौकी तक लगभग 1600 मीटर की सड़क ढलाई के लिए विगत दो माह से तैयार है.. लेकिन कम्पनी की गैर जिम्मेदाराना रवैये से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.. व्यापारियों का व्यापार बुरी तरह से प्रभावित है. लोग अपनी दुकानों को बेसमय बन्द करने को विवश है. लोगों की परेशानियों को सुनने के लिए न कोई जनप्रतिनिधि तैयार है.. और न ही कम्पनी व प्रशासन के लोग..

इस सम्बंध में व्यवसायी ठाकुर यादव का कहना है कि सड़क का हाल यदि कुछ दिन और यही रहा तो रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो जाएगा.. योगेश कुमार ने कहा कि बहुत बुरा हाल है. सड़क का निर्माण जल्द होना चाहिये. सड़क किनारे हम लोगों का घर है घर से निकलने में परेशानी हो हो रही है. दुकानदारी चौपट हो चुका है. जल्द से जल्द सड़क का निर्माण होना चाहिए.