अम्बिकापुर के व्यवसायी से 40 लाख रुपए की ठगी… दो आरोपी अरेस्ट

रायगढ़। कोतवाली पुलिस द्वारा बैकुंठपुर रायगढ़ में रहने वाले शुभम अग्रवाल उर्फ सोनू तथा उसके साथी जितेंद्र तालरेजा निवासी सिंधी कालोनी प-ी खोली चक्रधरनगर को अम्बिकापुर के व्यवसायी से 40 लाख रूपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । धोखाधड़ी की रिपोर्ट व्यवसायी अमन अग्रवाल निवासी बरम रोड अम्बिकापुर द्वारा थाना सिटी कोतवाली रायगढ़ में दर्ज कराया हैं ।

रिपोर्टकर्ता अमन अग्रवाल (28 वर्ष) बताया कि अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर लोहे एवं कोयले का व्यवसाय करता है । रायगढ़ में इसके मित्र सुनील अग्रवाल के यहां काम करने वाला शुभम अग्रवाल से अमन अग्रवाल भी अपने कार्यों में सहयोग लेता था । 18.04.2022 अमन अग्रवाल इसके और इसके कुछ साथियों के करीब 40,04,000 रूपये जो कई स्थानों से पिछले कुछ दिनों में इकट्ठा कर शुभम के पास रखा हुआ था । उन रूपयों को अम्बिकापुर लाने बोला था और यह भी बोला कि अगर रूपये अम्बिकापुर नहीं ला पा रहे हो तो रायगढ़ के अनूप बंसल के आफिस में रुपए छोड; देना । दूसरे दिन 19.04.2022 को शुभम से मोबाइल पर संपर्क करने पर शुभम फोन नहीं उठाया । वही 20 अप्रेल की सुबह जब शुभम से अमन अग्रवाल की बात हुई तो शुभम ने 18 अप्रेल को रूपयों वाला थैला सीएमओ तिराहा के पास कहीं गिर जाने की बात बताते हुए बताया। वही रूपयों को बैग में भरकर अपने साथी जितेंद्र तालरेजा के साथ अनूप बंसल के आफिस छोड;ने जा रहा था कि सीएमओ तिराहा के पहले कहीं बैग गिर गया । रिपोर्टकर्ता अमन अग्रवाल को उसकी बातें बनावटी लगी क्योंकि दिनांक 18 से 20 अप्रैल के शाम तक इस बात को शुभम नहीं बताया था । रिपोर्टकर्ता ने शंका जताया कि शुभम अपने साथी के साथ मिलकर जानबुझ कर थैले में रखे रूपयों को कहीं ठिकाने लगा दिया है ।

आवेदक की रिपोर्ट पर शुभम अग्रवाल और जितेन्द्र तलरेजा धारा 420, 408 ,120बी, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्घ कर थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर के नेतृत्व में उप निरीक्षक बीएस डहरिया के साथ दलबल ने द्वारा दोनों आरोपियों को तत्काल हिरासत में लिया गया । आरोपितो ने पूछताछ में पुलिस को रूपयों से भरा बैग कहीं गिर जाने की बात बता रहे थे । दोनों से अलग-अलग कड़ी पूछताछ करने पर दोनों की बातों में विरोधाभाष सामने आया । अन्ततः जितेन्द्र तलरेजा ने शुभम अग्रवाल की पूरी प्लानिंग को बताया और इसके लिये शुभम द्वारा उसे डेढ लाख रूपये देने की बात बताया जिस पर शुभम भी अपराध स्वीकार कर व्यवसायी अमन अग्रवाल के 40 लाख रूपये इकट्ठे होने पर नियत खराब होना और 40 लाख रूपयों का काफी पैसा जुआ में हार जाना बताया । दोनों आरोपियों के निशानदेही पर 5,65,000 नगद, दो मोबाइल एक स्कूटी जब्त किया गया है । टीआई कोतवाली द्वारा शुभम अग्रवाल के जुआ के अलावा अन्य कहां रूपये खपाये गये हैं, इस ओर विवेचना किया जा रहा है, कुछ लोगों के नाम भी सामने आये है, जिसकी तस्दीकी-विवेचना की जा रही है। अपराध में संलिप्त शुभम अग्रवाल पिता संजय अग्रवाल (25 वर्ष) निवासी बैकुंठपुर थाना सिटी कोतवाली रायगढ़, जितेंद्र तालरेजा पिता शंकरलाल तालरेजा (40 वर्ष) निवासी सिंधी कालोनी प-ी खोली थाना चक्रधरनगर रायगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।