चल रही बोर्ड परीक्षाएं ..और ज़ीरो पॉवर कट राज्य में पांच दिनों से बत्ती गुल

कोरिया. अक्सर ऐसा होता है कि कुछ समय के लिए यदि बिजली गुल हो जाए. तो इंसान परेशान होने लगता है.. तो सोचिए यदि पाँच दिनों तक बिजली गुल हो जाए. तो जीवन यापन कितना मुश्किल हो जाएगा. इन दिनों ऐसा ही कुछ हो रहा है कोरिया जिले के भरतपुर तहसील में.. जहाँ बीते पांच दिनों से ग्राम पंचायत भरतपुर से लेकर हरचोखा, बड़वाही तक की बत्ती गुल हो गई है.

जिसके वजह से रोजमर्रा की जिंदगी तो अस्त-व्यस्त हुआ ही है.. साथ ही इसका खामियाजा बोर्ड की परीक्षा दे रहे छात्र-छात्राओं को भी भुगतना पड़ रहा है. लंबे समय से बिजली गुल होने से छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. ऐसी स्थिति में यदि यहां के बच्चों का परीक्षाओं मे प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा या बिजली गुल होने के कारण वे असफल हो गए.. तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि उन्हें मोबाइल चार्ज करने के लिए जनकपुर जाना पड़ रहा है. बिजली विभाग की उदासीनता को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है.. क्योंकि बिजली विभाग एवं प्रशासन ने इस समस्या की अबतक सुध नहीं ली है. गौर करने वाली बात तो यह है कि जीरो पॉवर कट कहलाने वाले इस राज्य में ऐसी स्थिति देखने को मिल रही है.. जहां मोबाइल चार्ज करने के लिए लोगों को कोषों दूर जाना पड़ रहा है.