अब जिले से भी होगें भावी शिक्षक तैयार… कलेक्टर ने डाईट काॅलेज का निर्माण करने मुख्यालय में किया 2.5 एकड़ जमीन का आबंटन

सूरजपुर। राज्य शासन के निर्देशन में जिले में भावी शिक्षकों को तैयार करने के लिए डाईट काॅलेज का निर्माण किया जायेगा। जिसके लिए जिला मुख्यालय सूरजपुर में नगर से लगे ग्राम नमदगिरी में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) की स्थापना हेतु 2.5 एकड़ भूमि का आबंटन कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा किया गया है।

ग़ौरतलब है कि पूर्व में जिला मुख्यालय में केन्द्रीय विद्यालय के लिए भी 10 एकड़ भूमि का आबंटन किया गया है। उपरोक्त संस्थानों के प्रारम्भ हो जाने से शिक्षा के क्षेत्र में दुरगामी परिणाम प्राप्त होगें। जिलें में संस्थानों के खोले जाने से अध्ययन व अध्यापन कार्य के दृष्टि से काफी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगें। वर्तमान में शासकीय शिक्षक प्रषिक्षण कोर्स डीएलएड, बीएड व अन्य कोर्स सहित कार्यरत् षिक्षकों के प्रषिक्षण के लिए प्रशिक्षणार्थियों को कोरिया जिले के सलका ग्राम स्थित डाईट काॅलेज जाना पड़ता है, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इसके साथ ही काफी समय से जिले में डाईट काॅलेज की मांग की जा रही थी। जिसे वर्तमान की भूपेश बघेल की सरकार ने पूरा करते हुए जिले को डाईट काॅलेज के साथ केन्द्रीय विद्यालय जैसे शिक्षण संस्थान की भी सौगात दिया है।