यूरिया को लेकर ग्राउंड पर मंत्री अमरजीत… लगातार खाद दुकानों का निरीक्षण.. कृषि विभाग के अधिकारी लगाई फटकार..

अम्बिकापुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के द्वारा यूरिया की कालाबाज़ारी और अनुपलब्धता की शिकायत पर खाद वितरण दुकानों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वे खरसिया नाका स्थित विजय ट्रेडिंग कम्पनी, प्राथमिक तिलहन उत्पादन सहकारी मर्यादित, बनारस रोड स्थित  नेशनल फर्टीलाईजर लिमिटेड और आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित नमनाकला (सरगंवा) में यूरिया के उपलब्ध स्टॉक की जानकारी ली। मौके पर स्टॉक रजिस्टर में वितरण तथा आबंटन की स्थिति का जायजा लिया।
    

निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के उपसंचालक एमआर भगत को फटकार लगाते हुए कहा कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध कराना आपका कर्तव्य है। विपक्ष के द्वारा यूरिया के नाम पर सरकार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। किसानों को किसी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। किसानो को जितनी आवश्यकता है उतना यूरिया उपलब्ध कराइये। यूरिया की कालाबाज़ारी से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
     

इस दौरान उन्होंने सीतापुर और बतौली में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम सीतापुर को फोन में दी। कोविड महामारी जैसी समस्या को देखते हुए प्रदेश में किसी भी किसान भाई को खाद के लिए भटकना न पड़े।