सरगुज़ा : भोले-भाले ग्रामीणों का अंगूठा लगवाकर खाते से ग़ायब कर दिए लाखों रुपये…. फ़रार आरोपी 2 साल बाद गिरफ़्तार… कुछ और भी निशाने में…..

अम्बिकापुर। सरगुज़ा के उदयपुर पुलिस ने ग्रामीणों से लाखों की ठगी कर फ़रार चल रहे आरोपी को दो साल बाद गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपी ने आधा दर्जन भोले-भाले ग्रामीणों का आधार कार्ड लिंक कर चॉइस सेंटर में अंगूठा लगवाकर उनके खाते का पैसा गायब कर दिया था। जिसके ख़िलाफ़ 2019 में उदयपुर थाना में धारा 420 का अपराध कायम किया गया था। पुलिस ने बताया की इस मामले में अभी एक-दो और आरोपियों की गिरफ़्तारी हो सकती है।

दरअसल, वर्ष 2019 में मोतीलाल यादव नाम के शख्स ने उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम ग्राम बासेन के ग्रामीण कईलान, हीरासाय मझवार, सुखवारो, बोधसाय मझवार, बुधमान मझवार के खाता से आधार कार्ड लिंकित कर च्वाईस सेन्टर से कई बार अंगूठा लगवाकर उनके खाते से करीब 10 -12 लाख रुपया ठगी कर लिया था।

पीड़ित ग्रामीणों की शिकायत पर आरोपी मोतीलाल यादव के ख़िलाफ़ उदयपुर थाना में धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना किया जा रहा था। विवचेना के दौरान आरोपी के ख़िलाफ़ अपराध धारा सबूत पाया गया। जिसके बाद बाद आरोपी अपराध पंजीबद्ध होने से वर्ष 2019 से लगातार फरार चल रहा था। जिसे गिरफ़्तार करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर स्पेशल पुलिस टीम बनायी गयी। और मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया।

आरोपी के कब्जे से एक डेल कम्पनी का लैपटाप, एक माउस, एक प्रिन्टर, एक थम्ब स्केनर, एक मोबाईल, व हिरो कम्पनी का पैसन प्रो मोटर सायकल बिना नम्बर जप्त किया गया तथा गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

इस कार्यवाही में सहायक उप निरीक्षक अजीत मिश्रा, आरक्षक लाखन सिंह, सिकन्दर आलम, संजीव पाण्डेय, देवनारायण कंवर, व विजेन्द्र कुजूर सक्रिय रहे।