Chhattisgarh News: ये कैसा ईलाज? भूत भगाने के नाम पर बैगा ने महिला के कनपटी में मारा डंडा, बहने लगी खून की धार

Mahasamund News: महासमुंद जिले में भूत भगाने का धंधा खूब फल फूल रहा है। ऐसे में अब भूत भगाने के नाम पर लोगों के साथ मारपीट की जा रही है। ऐसा ही एक मामला भोथलडीह में सामने आया है। जहां एक बैगा ने भूत भगाने के नाम पर महिला की जोरदार पिटाई कर दी। जिससे उसके आंख से खून निकलने लगा। घायल महिला के पति ने इसके बाद बैगा की शिकायत पुलिस से की है।

महिला ने बुधवार 9 नवंबर को रिपोर्ट लिखाते हुए पुलिस को बताया कि ”कुछ दिन से मेरी तबीयत खराब रहने से इलाज करा रही थी। इसके बाद भी जब तबीयत ठीक नहीं हुई। तो कुछ लोगों द्वारा ग्राम बनहरडीह के बैगा वीरेंद्र बरिहा के बारे में बताया। जब बनहरडीह वाले बैगा से सम्पर्क किया तो उसने अपने आपको बैगा (ओझा) होना बताया। बड़े से बड़े मामले को झाड़फूंक से ठीक करने का दावा किया। ये भी भरोसा दिलाया कि उसे ठीक कर देगा।”

प्रार्थिया ने बताया कि ”इसके बाद बैगा 8 नवंबर को हमारे घर आया और रात में झाड़फूंक करने ज्योति जलाई और मंत्र जाप कर बोला कि तुम्हारे ऊपर भूत प्रेत का साया है, उसे उतारना पड़ेगा। ऐसा कहकर बैगा ने अपने पास रखे लकड़ी के डंडे से भूत भगाने के बहाने मेरे बायें आंख के पास कनपटी में जोर से मार दिया। डंडे से लगी चोट के कारण खून बहने लगा। काफी दर्द हुआ और सूजन आ गया। बाद में मुझे घरवाले इलाज कराने अस्पताल ले गए।”

महिला की रिपोर्ट पर भूत भगाने के नाम पर मारपीट करने वाले आरोपी बैगा के खिलाफ सरायपाली थाने में धारा 323, छत्‍तीसगढ़ टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2005 की धारा 6 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।