हद हो गई! एक तो लॉकडाउन में चोरी.. फ़िर घूम-घूमकर ग्राहक की तलाश ..अब पुलिस ने किया अपना काम… पढ़िए पूरी ख़बर

सूरजपुर. 18 अप्रैल को ग्राम करौंदामुड़ा, भैयाथान निवासी सरताज आलम ने सूरजपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया. कि यह स्पदंना स्फूर्ति फाईनेंशियल कम्पनी मानपुर सूरजपुर कार्यालय में काम करता है. कंपनी के द्वारा ग्रामीणों को वितरण के लिए रखे विवो वाई-11 कंपनी का 54 नग मोबाईल रखा था. अज्ञात व्यक्ति के द्वारा 17 अप्रैल की रात्रि में आफिस का ताला तोड़कर 20 नग मोबाईल को चोरी कर लिया. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सूरजपुर में अपराध क्रमांक 151/20 धारा 457, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्व किया.

नगर में हुए चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए. पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने थाना प्रभारी को चोरी में संलिप्त व्यक्ति की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.

मामले की विवेचना के दौरान कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली. कि मानपुर निवासी 3 लड़के ग्राम कलुआ में मोबाईल बेचने की फिराक में घुम रहे है. मुखबीर की सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने ग्राम कलुआ में घेराबंदी कर 3 व्यक्ति मानपुर निवासी 20 वर्षीय साबिर हुसैन पिता ताहिर हुसैन, 18 वर्षीय भदेव सिंह उर्फ छोटा पिता केशव सिंह एवं 21 वर्षीय विनय देवांगन उर्फ चुक्की पिता त्रिलोचन देवांगन को पकड़ा.

पूछताछ पर तीनों ने स्पदंना स्फूर्ति फाईनेंशियल कम्पनी मानपुर के कार्यालय का ताला तोड़कर. वहां से 20 नग मोबाईल चोरी करना स्वीकार किया. आरोपियों के मेमोरण्डम के आधार पर चोरी किए गए 20 नग मोबाईल कीमत 1 लाख 99 हजार 8 सौ रूपये एवं ताला तोड़ने में प्रयुक्त औजार को जप्त कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एएसआई हीरालाल साहू, आरक्षक राजकुमार नायक, दरशलाल देवांगन, जयप्रकाश तिवारी, बृजभवन कंवर, राजीव गवेल, सुरेश साहू व शिवकुमार सक्रिय रहे.