रोजगार सहायक ने फ़र्ज़ी हाज़री भरकर निकाले रुपये… भ्रष्ट कर्मचारियों को संरक्षण दे रहे जनप्रतिनिधि… जांच हवा हवाई

कोरिया। जिले के ग्राम पंचायत भगवानपुर में रोजगार सहायक के द्वारा रोजगार गारंटी के लगभग सभी कार्यो में अपने परिवार के लोगो व अपने चहेतों का जमकर फर्जी हाजिरी भरा गया। यहाँ तक कि अपनी नाबालिक बेटी के नाम से भी कई कार्यो में फर्जी हाजिरी भरा गया व रोजगार सहायक खुद अपने नाम से कई वर्षों से फर्जी हाज़िरी भरकर पैसा आहरण किया गया।

प्रधानमंत्री आवास में भी कई हितग्राहियो का मनरेगा का पैसा फर्जी हाजिरी भरकर निकाल लिया गया। जिन लोगो के नाम से हाजिरी भरा गया उन लोगो ने लिखित में अपना बयान दिया है कि हम प्रधानमंत्री आवास में काम नही किये है। इस संबंध में कोरिया कलेक्टर से ग्रामीणों द्वारा शिकायत भी किया गया था। जिले से जांच करने अधिकारी भी आये थे। उनके समक्ष भी ग्रामीणों ने लिखित व मौखिक रूप से अपना बयान दर्ज करवाया।

लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।चौक चौराहो में यह भी चर्चा हो रही है कि जनप्रतिनिधियो से साठगांठ कर कार्यवाही करने वाले कर्मचारियों को रोका जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा दबी जुबान में यह कहा जा रहा है जनप्रतिनिधियों को उनके हिस्से का कमीशन मिल चुका है इसीलिए कार्यवाही नही हो रही है जबकि पूरा मामला आईने की तरह साफ है।

शोषित ग्रामीणों का कहना है कि यदि कोई कार्यवाही नही होती तो न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।लेकिन जनप्रतिनिधियो को समय आने पर उचित जवाब देने की बात ग्रामीणों के द्वारा कही जा रही है।